पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • कुल चयनित अभ्यर्थी 1082, रविवार को पदस्थापन 605

कुल चयनित अभ्यर्थी- 1082, रविवार को पदस्थापन- 605

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
डूंगरपुर| रीट शिक्षक भर्ती 2018 में जिले के प्रथम लेवल के शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया रविवार से डाइट में शुरू होगी। वहीं विभाग की ओर से शिड्यूल से पहले 6 बी और 3 बी की प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश थे।

ऐसे में विभाग इस प्रक्रिया को पूर्ण करने में दो दिन लग गए। इसके बाद शाला दर्शन पोर्टल से रिक्तियां नहीं निकलने के कारण पूरी प्रक्रिया चार दिन लेट हो गई। जिला शिक्षा अधिकारी मणिलाल छगण ने बताया कि शनिवार को शाला दर्शन से रिक्तियां जारी होने के बाद शिक्षा विभाग की ओर से रविवार को नियुक्ति देने का कार्य किया जाएगा। जिसमें पहले दिन सभी महिलाओं को पदस्थापन दिया जाएगा।

अच्छी खबर
शिक्षक भर्ती 2018 के चयनित अभ्यर्थी को आज मिलेगा पदस्थापन
आज पहली लिस्ट में विधवा, परित्यक्ता, दिव्यांग और महिलाओं को मिलेगा पदस्थापन, सोमवार को शेष सभी अभ्यर्थी को मिलेगी स्कूल
605 अभ्यर्थी बनेंगे शिक्षक
शिक्षा विभाग में तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2018 में लेवल प्रथम के 1082 चयनित हुए है। जिसके लिए रिक्तियां भी 1082 शाला दर्शन पोर्टल से प्राप्त हुई है। जिसमें पहले दिन रविवार को दिव्यांग 20, विधवा महिला 1, परित्यक्ता 3 और महिला अभ्यर्थी 581 की काउंसलिंग होगी। विभाग के नियमानुसार सबसे पहले दिव्यांग को मौका दिया जाएगा।

200 के बाद मेरिट वाली अभ्यर्थी को दोपहर तक आने का आह्वान
पदस्थापन की प्रक्रिया में रविवार को 605 अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। प्रक्रिया सुबह 10 बजे ऑनलाइन शुरू होगी। ऐसे में मेरिट में पीछे स्थान प्राप्त करने वाले सभी महिलाओं को दोपहर के बाद बुलाया गया है। जिससे उन्हें सुबह जल्दी नहीं आने का आह्वान किया है। पदस्थापन प्रक्रिया चार दिन लेट होने के कारण रविवार को 605 अभ्यर्थी को बुलाया गया है। जिसके कारण मेरिट में पीछे वाली महिला अभ्यर्थी को अपने घर से लेट आने का निवेदन किया है।

पुरुष अभ्यर्थी सोमवार को मिलेगा पदस्थापन
रविवार को दिव्यांग और महिला अभ्यर्थी को पदस्थापन की प्रक्रिया चलेगी। इसके बाद सोमवार को पुरुष वर्ग को मेरिट क्रमांक के अनुसार पदस्थापन प्रक्रिया चलेगी। जिसके कारण उन्हें सोमवार को मेरिट के आधार पर डाइट में उपस्थिति देनी है।

पहचान पत्र की प्रतिलिपि के साथ जाना होगा
प्रत्येक अभ्यर्थी को अपने पहचान पत्र की प्रतिलिपि के साथ उपस्थिति देनी है। इसके साथ ही डाइट स्थल पर बैठने और पानी की सुविधा रहेगी। ऐसे में गांवों से आने वाले अभ्यर्थी अपने साथ खाने का टिफिन लेकर आने के निर्देश है। जिन महिला अभ्यर्थी का मेरिट क्रमांक में पीछे नंबर है। उनका पदस्थापन देने में देरी हो सकती है।

खबरें और भी हैं...