पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • ग्रामदानी ग्राम के अध्यक्ष और खरीदार ने मिलीभगत कर की फर्जी रजिस्ट्री

ग्रामदानी ग्राम के अध्यक्ष और खरीदार ने मिलीभगत कर की फर्जी रजिस्ट्री

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रामदानी गांव खजुरिया के अध्यक्ष और जमीन खरीदार ने मिलीभगत कर एक व्यक्ति की जमीन की फर्जी रजिस्ट्री कर ली है। प्रार्थी ने इस संबंध में दोवड़ा थाने में मुकदमा दर्ज कराया, लेकिन वहां पर भी पुलिस प्रार्थी को ही डरा धमकाकर बेइज्जत कर बाहर निकाल दिया है।

प्रार्थी ने इस बात का दावा किया है कि वहां पर मौजूद पुलिस कर्मचारी कालू सिंह ने तो यहां तक कह दिया कि या तो तुम मरो या फिर सामने वाला मरेगा तभी फैसला होगा। दरअसल यह मामला काफी पुराना है। खजुरिया निवासी भगवानलाल पुत्र खातरा की जमीन खसरा नंबर 681 में रकबा 10 बीघा 11 बिस्वा जमीन है।

जो कि हरि भद्र पुत्र सोमाजी ननोमा निवासी खजुरिया के नाम पर फर्जी रजिस्ट्री की है। प्रार्थी भगवानलाल ने बताया कि उसका काका खोमा पुत्र मोगा गांव वीरपुर पोस्ट आंतरसुबा विजयनगर गुजरात में पिछले 50 सालों से ज्यादा समय से निवास करता है और इसकी कोई भी संतान नहीं है। लेकिन भगवान के पास मौजूद जमीन का आधा हिस्सा खोमा के नाम विरासती है। लेकिन कब्जा और लगान भरने का काम भगवान लाल ही करता है। दूसरी ओर ग्रामदानी बोर्ड के अध्यक्ष चंद्र शंकर व्यास, जमीन खरीदार हरि भद्र ने आपसी मिलीभगत कर आधे बीघा जमीन की रजिस्ट्री हरि भद्र के नाम पर कर दी।

फिर इसी जमीन की रजिस्ट्री भगवान लाल के फर्जी हस्ताक्षर कर लालशंकर के नाम पर कर दी। इस संबंध में कलेक्टर, एसडीएम और दोवड़ा थाने में भी परिवाद भी गया है।

यह मेरी जमीन है और मेरी अनुमति के बिना ही अध्यक्ष और दूसरे पक्ष ने मिलीभगत कर फर्जी रजिस्ट्री की है। रजिस्ट्री में मेरे हस्ताक्षर भी फर्जी किए है। पुलिस मेंं जाते है तो भगा दिया जाता है। दोवड़ा थाने में सुनवाई नहीं की जा रही है। - भगवानलाल, प्रार्थी खजुरिया

ग्रामदानी गांव के बाहर रहने वाले को जमीन नहीं बेची जा सकती है, लेकिन शिकायतकर्ता स्वयं ने जमीन बेची थी, बंटवारा नहीं हुआ था, तब सामने वाले ने भी आपत्ति नहीं की है। ऐसे में वर्तमान में आपत्ति करने वाले के पास भी अधिकार नहीं है। हमने जमीन की रजिस्ट्री नियमानुसार कोरम में की। - चंद्र शंकर व्यास, अध्यक्ष ग्रामदानी ग्राम खजुरिया

खबरें और भी हैं...