पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • उमस भरी गर्मी से मौसमी बीमारियों ने पसारे पांव

उमस भरी गर्मी से मौसमी बीमारियों ने पसारे पांव

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गंगापुर सिटी |करीब एक सप्ताह से भी ज्यादा दिनों से बारिश नहीं होने व लगातार पड़ रही उमस भरी गर्मी से मौसमी बीमारियों ने घर-घर धावा बोल दिया है। इसके चलते अस्पतालों में मरीजों की कतारें देखने को मिल रही है। सामान्य चिकित्सालय के आउटडोर में जहां सोमवार को एक हजार से अधिक मरीजों का आंकड़ा था वहीं मंगलवार को बढ़कर 13 सौ तक पहुंच गया। इस दौरान चिकित्सकों के कक्षों के सामने मरीजों की लम्बी कतार लग गई। हालत यह थी कि चिकित्सक के कक्ष से निकलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। वहीं प्रयोगशाला में जांच के लिए मरीजों की भीड़ लग रही थी।

करनी पड़ती मशक्कत

मरीज को सबसे पहले आउटडोर टिकट लेने के पंजीयन काउंटर पर लाइन में लगना पड़ता है। इसके बाद चिकित्सक को दिखाने के लिए लम्बी लाइन, दिखाने के बाद जांच की पर्ची के लिए लाइन, इसके बाद जांच के लिए सेम्पल देने के लिए लाइन, दवाई के लिए चिकित्सक तक पहुंचता है तो आउटडोर बंद हो जाता है। दूसरे चिकित्सक को दिखाने के लिए फिर से कतार में लग कर वही प्रक्रिया से रूबरू होना पड़ता है। चिकित्सकों को दिखाने के लिए टिकट लेने के लिए पंजीकरण काउंटर की कतार में लगे एक व्यक्ति ने बताया कि खड़े-खड़े पैरों में दर्द होने लगा है लेकिन क्या करूं तबीयत खराब है, चिकित्सक को दिखाने के लिए टिकट तो लेना पड़ेगा।

इधर चिकित्सालय के चिकित्सक आर.सी. मीणा ने बताया कि बारिश होने के बाद मौसमी बीमारियों का बढ़ना शुरु हो गया है। उन्होंने बताया कि बारिश का पानी आस-पास भरा नहीं होना चाहिए। इसके अलावा फ्रिज का पानी नहीं पीना चाहिए।

गंगापुर सिटी. चिकित्सालय में आउट डोर में लगी मरीजों की भीड़।

खबरें और भी हैं...