पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • कुर्सी संभालते ही एसपी ने देखे थाने और पूछा, फरियादियों के बैठने की जगह कहां

कुर्सी संभालते ही एसपी ने देखे थाने और पूछा, फरियादियों के बैठने की जगह कहां

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस जिला के नए एसपी विरेंद्र विज ने शहर के थानों का निरीक्षण किया। एसपी ने सभी थानों की व्यवस्था देखी और रिकॉर्ड भी जांचा। करीब दो घंटों तक सभी थानों का निरीक्षण किया। थानों में साफ सफाई रखने के लिए निर्देश दिए।

एसपी विज बिना किसी पूर्व सूचना के थानों में पहुंचे। उनके अचानक से थाने में पहुंचने से सभी पुलिसकर्मी हक्के-बक्के रह गए। सिटी थाना, सदर थाना, सीआईए व महिला थाना का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सभी थानों की बिल्डिंग और साफ सफाई पर ध्यान दिया। थानों में गंदगी मिलने पर कारण भी पूछा। थाना प्रभारियों व पुलिसकर्मियों से भी बातचीत की।

उन्होंने थानों में चल रहे कार्यों को देखा और स्टॉफ के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने थानों में पूछा कि कोई शिकायतकर्ता आता है तो उसे कहां बिठाया जाता है। कंप्यूटर रूम में जाकर एफआईआर दर्ज करने के बारे में व वहां पर रखे रजिस्टरों के बारे में जानकारी ली। बता दें कि विरेंद्र विज पुलिस जिला हांसी के दूसरे एसपी हैं। उन्होंने सोमवार को अपना कार्यभार संभाला था।

ज्वाइनिंग के बाद पुलिस अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते एसपी विरेंद्र विज।

दुर्गा शक्ति टीम को कहा: लापरवाही नहीं होनी चाहिए

एसपी विज ने दुर्गा शक्ति टीम हांसी को महिला एवं बाल अपराध को रोकने के लिए दिए आदेश दिए। एसपी कार्यालय में दुर्गा शक्ति टीम के इंचार्ज प्रहलाद राय, महिला पुलिस थाना प्रभारी कमलेश, दुर्गा शक्ति टीम की महिला एवं पुरुष पुलिस कर्मचारियों की मीटिंग की। इसमें उन्होंने दुर्गा शक्ति टीम इंचार्ज एवं महिला व पुरुष पुलिस कर्मचारियों को महिला एवं बाल अपराध को रोकने के लिए आदेश दिए। जहां-जहां पर महिलाओं एवं लड़कियों का ज्यादा आवागमन रहता है। वहां कड़ी निगरानी रखें और कॉलेज एवं स्कूलों में पहुंच कर दुर्गा शक्ति ऐप के बारे में विस्तार से जानकारी दें। ्ऐप को ज्यादा से ज्यादा महिला एवं लड़कियों के मोबाइल के अंदर डाउनलोड कराएं। जब भी किसी महिला एवं लड़कियों के खिलाफ कोई भी असामाजिक तत्व अपराध करें तो वह तुरंत पुलिस को सूचित कर सकंे।

खबरें और भी हैं...