पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • हरसूद मार्केटिंग सोसायटी में अटकी किसानों के चना विक्रय की राशि

हरसूद मार्केटिंग सोसायटी में अटकी किसानों के चना विक्रय की राशि

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
किल्लौद ब्लाक के किसानों का एक करोड़ रुपए का भुगतान बकाया
सोसायटी के चक्कर लगा रहे किसान

भास्कर संवाददाता | किल्लौद

मार्केटिंग सोसायटी हरसूद को समर्थन मूल्य पर चना बेचने वाले किल्लौद ब्लाक के किसान भुगतान के लिए परेशान हो रहे हैं। एक माह से अधिक समय होने के बाद भी उन्हें अपनी राशि के लिए सोसायटी के चक्कर लगाना पड़ रहे हैं। ब्लाक के किसानों का सोसायटी पर करीब एक करोड़ रुपए का भुगतान बकाया है।

ब्लाक के करीब 100 किसानों ने सोसायटी को समर्थन मूल्य पर चना बेचा है। उन्हें आशा थी कि खरीफ सीजन की बोवनी से पहले उन्हें भुगतान मिला जाएगा। इससे वे खाद-बीज की व्यवस्था कर सकेंगे, लेकिन एक माह बाद भी भुगतान नहीं मिला। किसानों को उधार में खाद-बीज लाना पड़ा। उधार में लेने पर व्यापारियों को मनमाने दाम भी देने पड़े। किसान शैलेंद्र सिंह, हरिशंकर शर्मा, उमाशंकर शर्मा, सुरेंद्र पाचौरे, कमलसिंह, बलराम पटेल आदि ने बताया भुगतान नहीं मिलने से केवल खाद-बीज ही नहीं घर के अन्य खर्च में भी परेशानी आ रही है।

अगले सप्ताह फसलों में खरपतवार व कीटनाशक दवाई छींटना पड़ेगी। इस पर भी हजारों रुपए खर्च होंगे। किसानों ने कलेक्टर से जल्द भुुगतान दिलाने की मांग की है। इस संबंध में सोसायटी प्रबंधक आरएम विश्नोई ने कहा किल्लौद के किसानों के खातों में अगले हफ्ते भुगतान जमा हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...