पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • हिसार की दो बेटियों के शानदार प्रदर्शन से भारत विश्व कुश्ती कैडेट प्रतियोगिता में बना उपविजेता

हिसार की दो बेटियों के शानदार प्रदर्शन से भारत विश्व कुश्ती कैडेट प्रतियोगिता में बना उपविजेता

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
विश्व कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में हिसार की बेटियों ने पदक जीतकर देश काे खेल में सम्मान दिलाने में अहम भूमिका अदा की है। कुश्ती में भारतीय टीम ने एक रजत और 5 कांस्य पदक जीते है। इसमें 2 पदक हिसार की बेटियों ने जीते है। इन पदकों के साथ ही प्रतियोगिता में भारत ने उपविजेता का खिताब अपने नाम किया है।

भारतीय कुश्ती महासंघ के सहायक सचिव विनोद तोमर ने बताया कि यह स्पर्धा जेग्रेबा (क्रोशिया) में संपन्न हुई है, इसमें भारतीय टीम ने एक रजत और 5 कांस्य पदक जीते हैं। स्पर्धा में भारतीय टीम की जिन लड़कियों ने ये पदक जीते हैं, ये सभी हरियाणा की हैं, जिसमें दो खिलाड़ी हिसार की है। हरियाणा की लड़कियों ने विश्व कैडेट कुश्ती स्पर्धा में अपनी बेहतर खेल प्रतिभा का परिचय दिया और उप विजेता का खिताब अपने नाम किया।

वर्ल्ड कुश्ती चैंपियनशिप में विजेता भारतीय टीम।

गोल्ड मेडलिस्ट को पराजित कर जीता कांस्य

गांव उमरा की स्वीटी मलिक ने कुश्ती में एशिया की गोल्ड मेडलिस्ट को पराजित कर कांस्य पदक जीता। उसने फाइनल राउंड में 40 किलोग्राम भारवर्ग में उज्बेकिस्तान की खिलाड़ी को 4-6 से पराजित किया। कुश्ती कोच संजय मलिक ने बताया स्वीटी मलिक कुश्ती में सबसे कम उम्र की खिलाड़ी हैं। जिसने देश के लिए पदक जीता है। स्वीटी ने 14 साल की उम्र में एशियन मेडलिस्ट को पराजित कर खेल में कांस्य पदक जीत कर सम्मान हासिल किया है।

चीन की पहलवान को हरा जीता पदक
गांव खोखा की सोनिका हुड्डा ने 69 किलोग्राम भारवर्ग में चीन की पहलवान को एकतरफा मुकाबले में पराजित कर कांस्य जीता। तीन से 7 जुलाई को क्रिकेट वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में सोनिका ने चीन की पहलवान को 12-0 से पराजित किया। इसके साथ ही 17 से 22 जुलाई को होने वाली एशियाई जूनियर चैंपियनशिप दिल्ली में भाग लेंगी। इसमें 72 किलोग्राम भारवर्ग में देश का प्रतिनिधित्व करेगी। किसान परिवार से सोनिका की बड़ी बहन मोनिका हुड्डा भी कुश्ती खेल रही हैं।

हरियाणा के खिलाड़ियों ने ये जीते पदक

गांव चाबरी (जींद) की मीनाक्षी - 53 किलोग्राम भारवर्ग में रजत पदक

गांव खोखा (हिसार) की सोनिका हुड्डा - 69 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक।

गांव उमरा (हिसार) की स्वीटी मलिक - 40 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक।

करनाल की संजू - 46 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक।

निडानी (जींद) की अंशु मलिक - 61 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक।

खबरें और भी हैं...