पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • नोटिस 4 बार चिपकाओ या 14 बार, बिल्डिंग सील नहीं होने देंगे : प्रधान

नोटिस 4 बार चिपकाओ या 14 बार, बिल्डिंग सील नहीं होने देंगे : प्रधान

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम अधिकारी गुरुद्वारे के जिस निर्माण को नियम के विरुद्ध बता रहे हैं मेरे पास सबूत हैं कि निर्माण सही हो रहा है। रही बात बिल्डिंग सील की तो नोटिस 4 बार चिपकाओ या 14 बार कोई प्रवाह नहीं है। किसी भी हाल में गुरुद्वारा की बिल्डिंग सील नहीं होने देंगे। यह बात गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा नागोरी गेट के प्रधान रमिंद्र सिंह शंटी ने प्रेसवार्ता में कही। उन्होंने कहा कि नगर निगम में जब राशि व नक्शा फाइल जमा हो चुकी है तो बिल्डिंग गैर कानूनी कैसे है। आज हो या कल किसी भी हाल में बिल्डिंग सील नहीं होने देंगे। सील के लिये रिबन पॉलिथीन से निकालने नहीं देंगे लगाना तो दूर रहा।

गुरुद्वारे में कोई गलत कार्य नहीं हो रहा है। कभी वर्ल्ड में ऐसी बात सुनी है कि कोई गुरुद्वारे की बिल्डिंग सील हुई हो। हम इस मामले में कोर्ट में जाएंगे। अपना संघर्ष अपने स्तर पर करेंगे। पत्रकार वार्ता में सचिव जसवंत सिंह, स. सतनाम सिंह, बाबा, सुखदेव सिंह, हरमिंद्र सिंह, कुलविंद्र सिंह गिल, सुरमुख सिंह, जयंत सिंह, सोनू सिंह, स्वर्ण सिंह, भूपेंद्र सिंह, हरपाल सिंह गोल्डी, इकबाल सिंह सौंधी, गुरजीत सिंह मौजूद रहे। करीब 40-50 साल से कई दुकानदार गुरुद्वारे की दुकानों से रोजी रोटी चला रहे हैं। पुरानी दुकान तोड़कर जो नई बनाई जा रही है वे उन्हीं के लिए बना रहे हैं। ताकि जो सालों से यहां अपना रोजगार कर रहे है उनका रोजगार चलता रहे। उनके लिये दुकानें बना रहे हैं। लेकिन चंद लोग गुरुद्वारे की बिल्डिंग में रुकावट पैदा कर रहे हैं।

गुरुद्वारा सभा का चुनाव कल
प्रधान ने कहा कि 8 अप्रैल को गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा का चुनाव होगा। जिसमें प्रधान पद के लिये दो उम्मीदवार हैं। जिसमें स्वयं रविंदर सिंह शंटी और सरदार सुखसागर सिंह है। जबकि सचिव पद के लिये 3 उम्मीदवार मैदान में है।

नियमों के विरुद्ध हो रहे निर्माण होंगे सील
गुरुद्वारा धार्मिक स्थान है उसे सील नहीं कर रहे है। गुरुद्वारे की जगह में जो नियमों के विरुद्ध कमर्शियल निर्माण हो रहा है उसे रोकने की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस बल मिलने के बाद कमर्शियल निर्माण को सील की आगामी कार्रवाई की जाएगी।\\\'\\\' श्याम सिंह, एक्सइएन, नगर निगम हिसार।

खबरें और भी हैं...