पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • 1800 छात्राएं सक्सेस स्टोरीज से हुईं इंस्पायर

1800 छात्राएं सक्सेस स्टोरीज से हुईं इंस्पायर

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हिसार | बेटियों ने अपना हौंसला बुलंद रखा तो उन्होंने उन उंचाइयों को छू लिया, जो सामान्य तौर पर भी सोचा भी नहीं जा सकता है। ऐसे ही बुलंद हौंसलों से सफलता का मुकाम हासिल करने वाली बेटियों को मंगलवार को जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित किया गया। इनमें 16 साल की शिवांगी से लेकर अभिनय करियर में दादा साहब फाल्के पुरस्कार जीतने वाली बलजिंद्र कौर को भी सम्मानित किया गया। इस दौरान विभिन्न कॉलेजों से करीब 1800 छात्राएं भी उपस्थित रही। सफलता हासिल करने वाली बेटियों ने अपनी सक्सेस स्टाेरीज बताकर छात्राओं को इंस्पायर किया। इस दौरान मुख्यातिथि डीसी अशोक कुमार मीणा ने कहा की बेटियाें को अपने अंदर के डर को दूर करना चाहिए ओर अपने सपनों को साकार करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। सम्मान समारोह में मायएफ टीम में सुहानी, आरजे प्रीत, आरजे यश के साथ स्कूलों में जाकर कराटे का प्रशिक्षण देने वाले कोच विजय अग्रवाल व उनकी टीम को भी सम्मानित किया गया।

जिला प्रशासन ने कॅरिअर में सफलता हासिल करने वाली 29 महिलाओं को किया सम्मानित

जीजेयू में महिला व बेटी सम्मान समारोह में सम्मानित की गई अभिनेत्री बलजिंद्र कौर।

एकता भ्याण : एकता भ्याण ने बताया कि एक दुर्घटना में उन्हें पैरालाइज हुआ जिससे वो चलने में असमर्थ हो गई। सबने मुझे कहना शुरू कर दिया था कि तेरा शरीर तो कंडम हो गया, अब पढ़ाई करके क्या करेगी। लेकिन मैनें हिम्मत नहीं हारी ओर पैराओलंपिक खेलों में पदक हासिल करने के साथ रोजगार अधिकारी का पद भी हासिल किया है।

बलजिंद्र कौर : बलजिंद्र कौर ने बताया की उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वो अभिनय के क्षेत्र में काम करेंगी। उनकी नई मूवी एसपी चौहान की रियल स्टोरी पर आधारित है। इसमें उन्होंने जिम्मी शेरगिल की मां का रोल किया है। उन्होंने कहा की पहले मुझे दिल्ली में रात के समय सफर करने में डर नहीं लगता था। लेकिन निर्भया कांड के बाद उन्होंने कभी अकेले सफर नहीं किया।

इन्हें किया सम्मानित

नाम उपलब्धि

किरण गोदारा कॉमनवेल्थ 2018 में ब्रांज।

पूजा ढांडा कॉमनवेल्थ 2018 सिल्वर।

शिवांगी पाठक 16 की उम्र में एवरेस्ट फतेह।

संदीप कुमारी एशियन 2018 गेम्स में सिलेक्ट।

पूनम मलिक गोल्ड मेडल इन एशियन गेम्स 2018।

उदिता एशियन गेम्स व वर्ल्ड कप के लिए सिलेक्शन।

बलजिंद्र कौर नेशनल फिल्म फेस्टीवल अवाॅर्ड 2014।

दिव्या शर्मा बेस्ट फीमेल आर्टिस्ट इन शॉर्ट मूवी।

आशा ओवरऑल डिवेलपमेंट ऑफ विलेज।

एकता भ्याण इंटरनेशनल पैरा एथलीट।

खबरें और भी हैं...