पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • एयरपोर्ट के लिए जमीन ट्रांसफर में आ रही अड़चन को एसीएस ने डीसी के साथ मीटिंग में सुलझाया

एयरपोर्ट के लिए जमीन ट्रांसफर में आ रही अड़चन को एसीएस ने डीसी के साथ मीटिंग में सुलझाया

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हिसार | एयरपोर्ट के लिए पशुपालन विभाग की भूमि को सिविल एविएशन को ट्रांसफर करने को रेवेन्यू व पशुपालन विभाग का आपस में रिकाॅर्ड मेल न खाने के कारण जीएलएफ की जमीन हस्तांतरित होने में दिक्कतें थीं। मंगलवार को प्रशासन ने पशु पालन विभाग के एसीएस डॉ. सुनील गुलाटी के साथ इस डिस्प्यूट को सुलझाया। दूसरा मामला सिरसा रोड पर जीएलएफ की 854 एकड़ भूमि का था, जिसको डिस्पोज ऑफ कराना था। साथ ही जीएलएफ की भूमि ट्रांसफर को बने रोड़ों को हटाने का कार्य बैठक में किया गया। मीटिंग में कमिश्नर राजीव रंजन, डीसी अशोक कुमार मीणा, चीफ सुपरिटेंडेंट डाॅ. एसके बागौरिया सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

समझिए मीटिंग में शहर के कौन से मुद्दे सुलझेे

1. मल्टी स्टोरी पार्किंग : सिटी थाने के पास जीएलएफ की 2 एकड़ भूमि पर प्रस्तावित है। यूएलबी के पास फंड भी है मगर जीएलएफ की जमीन का डिस्प्यूट फंसने के बाद यह मामला साढ़े तीन वर्षों अटका है। मगर अब यह मामला सुलझ गया है। अब जल्द ही फंड जारी हो जाएगा।

4. ढंढूर के पास जमीन का मामला : ढंढूर, बीड़, झीड़ी सहित 5 गांवों में रह रहे लोगों का मामला भी एसीएस के सामने रखा गया। ग्रामीणों का पक्ष सुना गया, जमीन की सही स्थिति रिकाॅर्ड में मिलाई।

2. एयरपोर्ट की जमीन ट्रांसफर : पशु पालन विभाग की भूमि को सिविल एविएशन को ट्रांसफर करने में दिक्कतें आ रही थीं, क्योंकि दोनों विभागों का रिकाॅर्ड मेल नहीं खा रहा था। अब इसको सुलझा लिया है। जमीन हस्तांतरित की जाएगी।

मल्टीस्टोरी पार्किंग के लिए जल्द जारी होगी धनराशि

3. 854 एकड़ जमीन का डिस्पोजल : सिरसा रोड पर पशुपालन विभाग की 854 एकड़ भूमि है। यहां पर कई लोग कब्जा कर रहे थे, इसलिए इसको जल्दी से जल्दी डिस्पोज करानी है। यह प्रकरण भी लगभग सुलझा लिया गया है।

खबरें और भी हैं...