पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • हजारांे उम्मीदवारांे को मेरिट लिस्ट का इंतजार

हजारांे उम्मीदवारांे को मेरिट लिस्ट का इंतजार

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इंदौर/ग्वालियर डीबी स्टार

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) द्वारा 1400 वनरक्षक और 962 जेल प्रहरी की भर्ती के लिए मार्च 2017 में आवेदन मंगाए गए थे। जुलाई 2017 में आयोजित इस परीक्षा में प्रदेशभर के पांच लाख से अिधक आवेदक शामिल हुुए थे।

परीक्षा का रिजल्ट दिसंबर 2017 में आया और सफल आवेदकों का जनवरी 2018 में फिजीकल टेस्ट हुआ। इसके बाद आवेदकों को बताया गया कि 15 दिन में मेरिट लिस्ट अपलोड कर दी जाएगाी। लेकिन अब तक लिस्ट जारी नहीं की गई है। आवेदक जब पीईबी के अफसरों से बात करते हैं तो वे संतोषजनक जवाब नहीं देते।

बाद में हुई परीक्षाओं की मेरिट जारी
वन रक्षक और जेल प्रहरी परीक्षा होने के बाद पीईबी द्वारा पुलिस आरक्षक, एसआई, पटवारी, सूबेदार स्टेनोग्राफर के पदों के लिए परीक्षाएं कराई थीं। इन परीक्षओं में सफल आवेदकों की नियुक्ति भी शुरू हो गई है। लेकिन जेल प्रहरी और वन रक्षक परीक्षा की मेरिट लिस्ट आज तक अधर में लटकी है। इस बारे में कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। अगर पीईबी अधिकारियों की माने तो उनके पास विभाग से सफल उम्मीदवारों की सूची नहीं आई है।

मेरिट लिस्ट जारी नहीं की
 जेल प्रहरी और वन रक्षक भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन मार्च 2017 में निकला था। जनवरी 2018 तक फिजीकल टेस्ट हो गए। फिजीकल हो जाने के बाद 15 दिन के अंदर मेरिट लिस्ट जारी होती है। लेकिन अभी तक यह जारी नहीं की है। धर्मेन्द्र सिंह भदौरिया, आवेदक

पूरी जानकारी नहीं आई
 अभी विभागों से सफल आवेदकों की पूरी जानकारी हमारे पास नहीं आई है। इस कारण भर्ती परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित नहीं किया गया है। जानकारी आते ही रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। एकेएस भदौरिया, परीक्षा नियंत्रक पीईबी

खबरें और भी हैं...