पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • ग्राउंड ट्रांसपोर्ट सुविधा, सफाई से एयरपोर्ट की रैंकिंग सुधरी, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 46 से 43वें नंबर पर पहुंचा

ग्राउंड ट्रांसपोर्ट सुविधा, सफाई से एयरपोर्ट की रैंकिंग सुधरी, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 46 से 43वें नंबर पर पहुंचा

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
यात्री सुविधाओं के मामले में इंदौर एयरपोर्ट की रैंकिंग में सुधार हुआ है। रैंकिंग अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 46 से 43वें पायदान पर आ गई है। एएआई ने इस साल की दूसरी तिमाही यानी अप्रैल से जून तक की सर्वे रिपोर्ट जारी की है। इसमें एयरपोर्ट को 5 में से 4.78 अंक के साथ 43वीं रैंक मिली है, जबकि इससे पहले की तिमाही यानी जनवरी से मार्च तक 5 में से 4.75 अंक मिला था।

ट्रांसपोर्ट, सफाई और अच्छे व्यवहार के लिए सबसे ज्यादा अंक | सबसे ज्यादा अंक 4.87 एयरपोर्ट जाने और आने के लिए ग्राउंड ट्रांसपोर्ट सुविधा के लिए मिले हैं, वहीं वॉशरूम की उपलब्धता और सफाई के लिए क्रमश: 4.84 और 4.82 अंक मिले हैं। एयरपोर्ट टर्मिनल की सफाई के लिए 4.83 अंक मिले हैं।

फ्लाइट कनेक्शन, पार्किंग और शॉपिंग सुविधा के कम अंक | फ्लाइट कनेक्शन, पार्किंग और शॉपिंग सुविधा के लिए कम अंक मिले हैं। फ्लाइट कनेक्शन में सबसे कम 4.33 अंक मिले हैं। वहीं पार्किंग सुविधा के लिए 4.40 और शॉपिंग के लिए 4.64 अंक मिले हैं।

2017 में रहा एशिया पैसिफिक में नंबर वन

वर्ष 2017 (जनवरी से दिसंबर) के लिए इंदौर एयरपोर्ट को एशिया पैसिफिक के 18 देशों के 98 एयरपोर्ट में 20 लाख यात्री सालाना कैटेगरी के एयरपोर्ट्स में पहला स्थान मिला था। एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने बताया नई फ्लाइट्स शुरू हो रही हैं। इससे फ्लाइट कनेक्शन और बेहतर होंगे।

खबरें और भी हैं...