पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • कीर्ति स्तंभ चौराहा उत्तर दक्षिण दिशा में होगा चौड़ा

कीर्ति स्तंभ चौराहा उत्तर-दक्षिण दिशा में होगा चौड़ा

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
न्यास काॅलोनी के बायपास रोड पर महावीर स्कूल के कीर्ति स्तंभ वाला चौराहा चौड़ा किया जाएगा। इसके उत्तर व दक्षिण दिशा में 35-35 फीट चौड़ाई बढ़ाई जाएगी। इसके लिए स्ट्रीट लाइट की पोल शिफ्टिंग होगी। स्तंभ पर फोकस करते दूधिया रोशनी वाले लैंप लगाए जाएंगे।

शुक्रवार को नपा सीएमओअक्षत बुंदेला ने यहां सड़क चौड़ीकरण कार्य का निरीक्षण किया और सब इंजीनियर आदित्य पांडेय को इसका इस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए। इस चौराह पर कीर्ति स्तंभ के उत्तर और दक्षिण में काफी जगह है, जहां रोड को चौड़ा करके चौराहे का सौंदर्यीकरण करने की योजना है। इससे न सिर्फ इस रोड की चौड़ाई अधिक हो जाएगी बल्कि एक और अच्छा चौराह शहर को मिल सकेगा।

आदर्श रोड की दिशा में काम: नगरपालिका ने शहर के इस मार्ग को आदर्श रोड योजना में विकसित करने का निर्णय लिया है। एमजीएम काॅलेज के पीछे सरदार वल्लभ भाई पटेल सतरस्ते से निर्माणाधीन साईं मंदिर तक रोड की चौड़ाई बढ़ायी जा रही है। रोड के साइड से लोहे की ग्रिल लगेगी।

रोड के बीच में बैंचस और पौधे लगाकर इस मार्ग को सुंदर बनाया जा रहा है। पहले सतरस्ता विकसित किया, अब कीर्ति स्तंभ वाला चौराह भी विकसित होगा तो इस रोड की सुंदरता और बढ़ जाएगी।

खबरें और भी हैं...