पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • खुला नाला बना परेशानी का सबब, हादसे की आशंका

खुला नाला बना परेशानी का सबब, हादसे की आशंका

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
स्थानीय राबाउमावि के आगे बना खुला नाला हादसे को निमंत्रण दे रहा है। प्रशासन की उदासीनता के चलते खुले नाले में स्कूली बालिकाओं के गिरने की संभावना हमेशा बनी रहती है। गौरतलब है कि राबाउमावि के आगे बना नाला लंबे समय से खुला पड़ा है। जिसके चलते स्कूली बालिकाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके साथ ही स्कूली बालिकाओं को ओवर ब्रिज जाने के लिए भी इस खुले नाले के पास से गुजरना पड़ता है। नाले के खुले होने के चलते हादसे का खतरा तो बना ही रहता है इसके साथ ही विद्यालय परिसर के आगे गंदगी व बदबू भी फैली रहती है। आए दिन खुले नाले के चलते नाले का गंदा पानी व कचरा विद्यालय परिसर के आगे फैल जाता है। जिसके चलते बालिकाओं को विद्यालय परिसर में आने जाने पर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जैसलमेर . राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के आगे खुला पड़ा नाला।

बड़े हादसे की संभावना
विद्यालय परिसर के आगे नाले के खुले होने के चलते हमेशा हादसे की संभावना बनी रहती है। छुट्टी के समय विद्यालय से निकलने वाली बालिकाओं के खुले नाले में गिरने का डर बना रहता है। एक साथ बड़ी संख्या में बालिकाओं के विद्यालय से बाहर निकलते समय हादसे की आशंका बनी रहती है। इसके साथ ही ओवर ब्रिज तक जाने के रास्ते तक नाले जगह जगह से खुला होने के कारण नाले में गिरने का खतरा बना रहता है।

विद्यालय के आगे बने नाले के खुले होने के कारण नाले में गिरने का खतरा बना रहता है। इसके साथ ही विद्यालय परिसर में आने जाने पर काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। कंचन, छात्रा

प्रशासन की उदासीनता : गौरतलब है कि शहर के एक मात्र उच्च माध्यमिक बालिका विद्यालय में आए दिन बड़े कार्यक्रम के आयोजन होते रहते है। जिसके चलते जिला स्तरीय अधिकारियों का विद्यालय में आना जाना लगा रहता है। प्रशासन की अनदेखी के चलते किसी भी प्रशासनिक अधिकारी को आज तक खुला नाला नजर नहीं आया। जिसका खामियाजा सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थियों काे भुगतना पड़ रहा है।

बीमारी फैलने की आशंका : विद्यालय परिसर के आगे बने नाले के खुले होने के कारण नाले पर गंदगी फैली रहती है जिसके चलते नाले पर मच्छरों की तादाद में इजाफा हो रहा है। जिसके कारण बीमारी फैलने का डर हमेशा बना रहता है। इसके साथ ही विद्यालय जाने वाली बालिकाएं कभी भी बीमारी की चपेट में आ सकती है।

नाले के खुले होने के कारण आए दिन नाले पर मच्छरों की बढ़ती तादाद के चलते बीमारियां फैल सकती है। इसके साथ ही खुले नाले में बच्चियों के गिरने की आशंका बनी रहती है। आेमप्रकाश, अभिभावक

खबरें और भी हैं...