पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बसों के अवैध स्टॉपेज से ट्रैफिक जाम

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बस स्टैंड फलाईओवर के नीचे जाम का मुख्य कारण बसों का गलत ढंग से रुककर सवारियां बैठाना है। ट्रैफिक पुलिस की सोमवार को की गई कार्रवाई के बाद भी ये बंद नहीं हुआ। इसी को बढ़ावा देते हुए प्राइवेट बसों के कंडक्टरों ने ड्राइवरों और कारिंदे ने पुलिस लाइन रोड पर खालसा कालेज फ्लाईओवर के पास अवैध बस स्टॉप जैसा सिस्टम बना लिया है। वे बस आने से पहले ही यहां आकर खड़े हो जाते हैं और ज्यादा से ज्यादा सवारियों के चक्कर में पब्लिक को बस स्टैंड में जाने से रोकते हैं। वहीं पर उनकी सीट बुक कर ली जाती है। ऐसी स्थिति में बस स्टैंड फ्लाइओवर के नीचे लगने वाला जाम अब पुलिस लाइन रोड पर शिफ्ट होना शुरू हो गया है।

चालान कटाते गए, सवारियां बैठाते गए प्राइवेट बसों के कंडक्टर

सोमवार को ट्रैफिक पुलिस ने नाका लगा अवैध ढंग रुक रही कई बसों के चालान काटे और एक निजी कंपनी की बस को इंपाउंड भी किया था। इसके बावजूद मंगलवार को हालात वही रहे बस ड्राइवर पुलिस लाइन रोड पर फ्लाईओवर के नीचे से बसों में सवारियों को पुलिस के सामने ही बैठाते रहे। आलम ऐसा था कि वे चालान करवाकर सवारियों को बसों में बैठा रहे थे। एएसआई जसबीर सिंह ने बताया कि मंगलवार की कार्रवाई के दौरान तीन घंटे में 11 चालान काटे गए।

पुलिस के एक्शन का रिएक्शन... सोमवार को ट्रैफिक पुलिस मुलाजिमों ने फ्लाईओवर के नीचे खड़ी होने वाली 10 बसों के काटे थे चालान

पुलिस लाइन रोड पर खालसा कॉलेज फ्लाईओवर के पास अपनी-अपनी मंजिल तक पहुंचने के लिए बस का इंतजार करते यात्री।

पुलिस मुलाजिमों के सामने ही बैठाते रहे सवारियां... चालान भी कटे

मंगलवार को ट्रैफिक पुलिस ने 11 चालान काटे। पुलिस मुलाजिमों ने बसों को रुकवाया और चालान पेपर चेक कर चालान काटे।

कंडक्टर और कारिंदे खालसा कॉलेज फ्लाईओवर पर बस से पहले पहुंच सवारियां करते रहे बुक

बस स्टॉप पर से सवारियां उठाने के लिए रुकी बस। जाम की स्थिति को बढ़ावा देती नजर आई। गौर हो कि पहले ये बसें बस स्टैंड फ्लाईओवर के नीचे ही रोक दी जाती थीं।

क्या बच्चे, क्या बुजुर्ग, बस के लिए लगानी पड़ी दौड़

एन्ना समान सी तां बस स्टैंड अंदर जा के ही बस फड़ लैंदे

खबरें और भी हैं...