पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • एक मंच पर पंजाब और चंडीगढ़ के 88 कलाकारों की पेंटिंग्स की एग्जीबिशन

एक मंच पर पंजाब और चंडीगढ़ के 88 कलाकारों की पेंटिंग्स की एग्जीबिशन

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स में सत्यापॉल आर्ट गैलरी विरसा विहार में पंजाब ललित कला अकादमी के सौजन्य से चार दिवसीय कला प्रदर्शनी का शुभारंभ किया गया। जिसमें पंजाब और चंडीगढ़ के 88 कलाकारों की 116 कलाकृतियों को प्रदर्शित किया गया। मुख्यातिथि पंजाब ललित कला अकादमी के अध्यक्ष दीवान मन्ना रहे। एग्जीबिशन को देखने के लिए डीसी वीरेंद्र कुमार शर्मा भी पहुंचे।

प्रिंसिपल सुचरिता शर्मा ने कहा कि एक ही मंच पर प्रोफेशनल कलाकारों, वरिष्ठ कलाकारों और विद्यार्थी कलाकारों एवं विद्यार्थियों की ओर से रचित कलाकृतियों को देख पाना हम सबके लिए सौभाग्य की बात है। दीवान मन्ना ने कलाकृतियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि प्रदर्शनी में 30 कलाकारों आमंत्रित कलाकारों की, 43 आर्टवर्क प्रोफेशनल कलाकारों की और 43 कलाकृतियां विद्यार्थी कलाकारों की हैं। इस शुभ अवसर पर आकर्षित ढंग से डिजाइन की गई 2014 पृष्ठों की एक पुस्तक ‘एनुअल आर्ट केटेलोग’ का लोकार्पण दीवान मन्ना और प्रिंसिपल डॉ. सुचरिता शर्मा ने किया। मौके पर वासुदेव विश्वास और मोहिंद्र मस्ताना मौजूद रहे।

116 में से 8 पंेटिंग्स का किया गया पुरस्कार के लिए चयन

एग्जीबिशन के दौरान डीसी वीके शर्मा, प्रिंसिपल सुचरिता शर्मा के साथ मौजूद कलाकार।

अंतरराष्ट्रीय कलाकार रहे जज... दीवान मन्ना ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय कलाकार मिट्‌ठू सेन और सोनिया खुराना ने 116 कलाकृतियों का मूल्यांकन करते हुए कुल 8 कलाकृतियों को पुरस्कार के लिए चयनित किया। जिसमें प्रोफेशनल सेक्शन में तीन कलाकृतियों का चयन किया गया, जिनके नाम अमरबीर सिंह, जसप्रीत सिंह और मनजोत कौर हैं, इन कलाकारों को 50 हजार की नकद राशि का इनाम दिया जाएगा।

स्टूडेंट्स को पांच अवॉर्ड, ... जज मिट्‌ठू सेन और सोनिया खुराना की ओर से विद्यार्थियों के सेक्शन का मूल्यांकन कर पांच अवॉर्ड के लिए विद्यार्थियों का चयन किया गया। जिनमें गुरजीत सिंह, गुरनीत कौर, गुरप्रीत सिंह, गुरप्रीत सिंह और नेहा गुप्ता मौजूद थे। इन स्टूडेंट्स को 25 हजार का नकद इनाम दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...