पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • पीएमसी इलेक्शन : नियम 3 मेंबर चुनने का तो 10 कैसे चुने जा रहे : डॉ. गुप्ता

पीएमसी इलेक्शन : नियम 3 मेंबर चुनने का तो 10 कैसे चुने जा रहे : डॉ. गुप्ता

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
साल 2010 में पंजाब मेडिकल रजिस्ट्रेशन एक्ट में किए गए संशोधन को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। जालंधर से प्रत्याशी और पूर्व आईएमए प्रेजिडेंट डॉक्टर रमन गुप्ता ने सीएम और पीएमसी इलेक्शन ऑब्जर्वर डॉक्टर गुरदीप कल्याण को लेटर भेज एक्ट में किए संशोधन को सरकार के गजट में शामिल नहीं होने की शिकायत भेज इलेक्शन रद्द करने की मांग की है। उनके मुताबिक पंजाब मेडिकल रजिस्ट्रेशन एक्ट 1916 में पहले इलेक्शन द्वारा सिर्फ 3 डॉक्टर मैंबर चुनने का कानून था। साल 2010 में इसे संशोधित कर 10 मैंबर्स कर दिया गया था। सवाल यही है कि अगर सरकार के गजट में संशोधन को शामिल नहीं किया है, तो यह कानून नहीं बन सका है। फिर पीएमसी इलेक्शन में 10 मैंबर्स की चुनाव प्रक्रिया कैसे शुरू कर दी गई। रोचक बात यह है कि सरकार के गजट में यह शामिल हुआ या नहीं, इसकी जानकारी पीएमसी प्रेजिडेंट, रजिस्ट्रार से लेकर इलेक्शन ऑब्जर्वर तक को नहीं है।

डॉ. रमन गुप्ता

सीएम और ऑब्जर्वर से चुनाव रद्द करने की मांग की

ऑब्जर्वर बेहतर बता सकते हैं : पीएमसी प्रेजिडेंट

यह संशोधन 2010 में हुआ था, अगर नोटिफिकेशन हुआ है, तो पंजाब सरकार के गजट में भी जरूर पब्लिश हुआ होगा। इलेक्शन का जिम्मा अब ऑब्जर्वर के पास है। इसलिए वह बेहतर बता सकते हैं कि यह संशोधन कानून बना है या नहीं।

-डॉ. एएस सेखों, प्रेजिडेंट पीएमसी

प्रेजिडेंट से पूछो, वह ही बताएंगे : ऑब्जर्वर

मेरी जिम्मेदारी सिर्फ चुनाव करवाने की है, संशोधन सरकार के गजट म है या नहीं। इसके बारे में प्रेजिडेंट बेहतर बताएंगे। इस संबंधी लिखित शिकायत मेरे पास पहुंची है। जांच चल रही है कि क्या एक्ट संशोधन का नोटिफिकेशन कानून बन चुका है या नहीं।

-डॉ. गुरदीप कल्याण, ऑब्जर्वर पीएमसी

खबरें और भी हैं...