पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Jamshedpur
  • 8 लाख के डोडा अफीम के साथ दो गिरफ्तार, खूंटी और तमाड़ से लाए थे

8 लाख के डोडा-अफीम के साथ दो गिरफ्तार, खूंटी और तमाड़ से लाए थे

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
एमजीएम थाना अंतर्गत एनएच-33 स्थित पिपला से पुलिस ने 150 किलो डोडा (नशीला पदार्थ) से लदे 407 (जेएच 01एवाई 0598) को जब्त किया। पुलिस ने 407 को कार (जेएच05बीसी 4461) से स्कॉट कर रहे तस्कर गोलमुरी रामदेव बागान निवासी गौतम कुमार को भी गिरफ्तार किया। इसके अलावा 407 के चालक रांची मौलाना आजाद कॉलोनी निवासी हैदर अली को गिरफ्तार किया गया, जबकि गिरोह का एक साथी सफारी से फरार हो गया।

मंगलवार को एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया- गौतम पहले भी नशीले पदार्थ की तस्करी में जेल जा चुका है। जांच के क्रम में गौतम कुमार की जेब से 250 ग्राम अफीम बरामद की गई। गौतम ने तमाड़ से डोडा व अफीम खरीदा था। उसे खड़गपुर में बेचने की योजना थी। गुप्त सूचना के आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया। तमाड़ के अलावा चतरा से भी अफीम व डोडा की तस्करी करता था। डोडा व अफीम को पश्चिम बंगाल के खड़गपुर और कोलकाता में बेचा जाता था। बरामद डोडा की कीमत करीब सवा सात लाख रुपए और अफीम की कीमत करीब 80 हजार रुपए है। खड़गपुर में अफीम व डोडा की बिक्री करने वाले का भी पता चल गया है। उसकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। गिरफ्तार युवकों के पास से 50 हजार नकद के अलावा दो मोबाइल भी जब्त किया गया।

गिरफ्तार गौतम (सफेद टी-शर्ट) व हैदर अली और जब्त नशीला पदार्थ।

रांची का मोहम्मद अली है मुख्य सप्लायर

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अनूप बिरथरे ने बताया- रांची के मौलाना आजाद कॉलोनी का मो. अली अफीम-डोडा का मुख्य सप्लायर है। रांची पुलिस की सहयोग से उसकी तलाश की जा रही है। तमाड़ व खूंटी क्षेत्र में अफीम की पैदावार की जा रही है। इसकी जांच के लिए पुलिस टीम को तमाड़ व खूंटी भेजा गया है। रांची पुलिस के सहयोग से इसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...