पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • एप से यूटीएस टिकट की सुविधा देने की मांग

एप से यूटीएस टिकट की सुविधा देने की मांग

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे ने हाल ही में एप से यूटीएस टिक की सुविधा शुरू की है। ताकि यात्री टिकट के लिए लाईन में धक्के खाने से बच सके और उनके समय की बचत भी हो। फिलहाल यह सुविधा चक्रधरपुर, रांची मंडल में इसी माह आरंभ की गई है। जामताड़ा सहित आसपास के लोगों ने भी इस एप की शुरुआत आसनसोल रेल मंडल में भी करने की मांग की है। ज्ञात हो कि जिले का जामताड़ा, चित्तरंजन, विद्यासागर रेलवे स्टेशन आसनसोल रेल मंडल अंतर्गत आता है। आसनसोल रेल मंडल अंतर्गत करीब 20 रेलवे स्टेशन है। यदि इन सभी रेलवे स्टेशनों पर यह सुविधा आरंभ हो तो आप अपने एंड्राइड मोबाइल से रेल का जेनरल टिकट कटाकर सफर आसान बना सकते है। यूटीएस ऑन मोबाइल एप द्वारा अनारक्षित यात्रा टिकट खरीदने की सुविधा आरंभ हो जाने पर लोगों को काफी आसानी होगी।

टिकट स्टेशन परिसर के 20 मीटर दायरे से बाहर है या ट्रेन में सफर नहीं कर रहे है तभी काम करेगा। जीपीएस सिस्टम लगे होने के कारण एप स्टेशन से 20 मीटर दायरे से बाहर रहने पर ही टिकट खरीदा जा सकेगा। मोबाइल से जेनरल टिकट की सुविधा चलती ट्रेन और स्टेशन परिसर के अंदर काम नहीं करेगा। इस एप के माध्यम से टिकट कैंसिल भी किया जा सकता है। मंथली टिकट और प्लेटफार्म टिकट भी ले सकते है।

मनोज कुमार मिश्रा ने बताया कि इस एप के कारण लोगांे को टिकट के लाईन में खड़ा नहीं होना पड़ेगा जिससे यात्रा की परेशानी कम होगी। आसनसोल रेल मंडल में भी जल्द से जल्द सेवा आरंभ करें। संजय लाल ने बताया कि आसनसोल रेल मंडल रेलवे को अधिक राजस्व देता है मगर यात्री सुविधा बहुत की कम है। यूटीएस ऑन एप का लाभ क्षेत्रवासियों को भी मिलना चाहिए। ताकि रेलवे में यात्रा करना और आसान हो जाए।

क्या कहते हैं मैनेजर
यूटीएस ऑन एप की कोई जानकारी नहीं है। इस एप से रेल का जनरल टिकट लोग खरीद सकेंगे इस संबंध में कोई तैयारी यहां आरंभ नहीं किया गया है।\\\'\\\' एस पाठक, स्टेशन मैनेजर चित्तरंजन

खबरें और भी हैं...