पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • राहौद में नपं अध्यक्ष व नवागढ़ में पार्षद के लिए होगा उपचुनाव, वोटर लिस्ट बनाने तिथि हुई तय

राहौद में नपं अध्यक्ष व नवागढ़ में पार्षद के लिए होगा उपचुनाव, वोटर लिस्ट बनाने तिथि हुई तय

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज | जांजगीर-चांपा

नगरीय निकायों के अध्यक्ष व पार्षदों के रिक्त पदों पर उपचुनाव की सुगबुगाहट शुरू हो गई। जिले की नगर पंचायत राहौद में अध्यक्ष व नगर पंचायत नवागढ़ के वार्ड क्रमांक 15 के पार्षद का पद रिक्त हो गया है। इन दोनों स्थानों पर उपचुनाव होगा। इसके लिए वोटर लिस्ट बनाने की तिथियां निर्धारित कर दी गई है।

राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के 10 नगरीय निकायों में उप निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा कर दी है।1 जनवरी 2018 के आधार पर फोटो युक्त मतदाता सूची बनेगी।चुनाव के संबंध में सार्वजनिक सूचना का प्रकाशन 13 अप्रैल को किया जाएगा। जिला निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों की नियुक्ति, निर्वाचक नामावली का सेट तैयार करने एवं प्रारूप मुद्रण कराने का कार्य 9 अप्रैल तक पूरा किया जाएगा। इसी प्रकार कर्मचारियों का प्रशिक्षण और सामग्री वितरण 12 अप्रैल तक किया जाएगा। सार्वजनिक सूचना का प्रकाशन 13 अप्रैल को होगा और दावा-आपत्ति 13 अप्रैल से 23 अप्रैल तक प्राप्त की जायेगी। दावा- आपत्तियों का निपटारा एवं अपील निराकरण 2 मई तक पूरा होगा। चेक लिस्ट के अनुसार सूची की जांच एवं संशोधन के बाद अनुपूरक सूची सहित नाम निर्वाचक नामावली का मुद्रण 09 मई तक किया जायेगा। निर्वाचक नामावली का अंतिम प्रकाशन 11 मई को किया जाएगा।

जिले के इन क्षेत्रों में होगा उपचुनाव
नगर पंचायत राहौद के निर्वाचित अध्यक्ष सीताराम कश्यप का फरवरी के अंतिम सप्ताह में हार्ट अटैक से निधन हो गया था। इसी प्रकार नवागढ़ नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 15 के पार्षद मोती कोसले का भी पैरालिसिस अटैक के बाद निधन होने से दोनों का पद रिक्त हो गया है। इन दोनों निकायों में चुनाव कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...