पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • सार्वजनिक नल सुधारने कहा तो अफसर ने कहा नल कनेक्शन पर तो प्रतिबंध है

सार्वजनिक नल सुधारने कहा तो अफसर ने कहा नल कनेक्शन पर तो प्रतिबंध है

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज | जांजगीर- नैला

नैला के वार्ड नंबर 5 में पानी की समस्या से जूझ रहे मोहल्ले के एक व्यक्ति ने सार्वजनिक टेप नल को सुधरवाने की मांग क्या कर दी नगर पालिका के सीएमओ ने सार्वजनिक नल को सुधरवाकर पानी की व्यवस्था करने के बजाय, नियम कानून की जानकारी देते हुए नल को सुधारने में असमर्थता जताई और अपने घर में प्राइवेट नल लगाने की नसीहत दे दी। नगर पालिका जांजगीर- नैला क्षेत्र के लगभग सभी वार्डों में पानी की समस्या है। वार्ड नंबर 5 में रहसबेड़ा के पास जैन मंदिर गली में नगर पालिका द्वारा सार्वजनिक टेपनल लगाया गया है। यह टेपनल लंबे समय से बंद है।

इस क्षेत्र में केवल एक सार्वजनिक बोर है, जिससे क्षेत्र के लोगों को पानी पर्याप्त नहीं मिल पाता है। इस सार्वजनिक टेपनल को सुधारने के लिए राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल ने कलेक्टर को आवेदन दिया था। कलेक्टर ने सीएमओ को भेज दिया। सीएमओ जांजगीर - नैला ने जो जवाब दिया है, वह चौकाने वाला है। उन्होंने राजेंद्र प्रसाद अग्रवाल को बताया है कि सरकार द्वारा सार्वजनिक नल कनेक्शन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

टैंकर से पानी भरते मोहल्लेवासी।

आप विधिवत करें आवेदन तो दिया जाएगा कनेक्शन
सीएमओ द्वारा दिए गए पत्र में बताया गया है कि आसपास के सभी घरों में निजी नल कनेक्शन दिया गया है, इसलिए वे भी विधिवत नल कनेक्शन ले सकते हैं। इसके लिए उन्हें संबंधित दस्तावेज कार्यालय में देने होंगे।

पानी के लिए राेज मारामारी
जिला मुख्यालय में अधिकारी सार्वजनिक नल को सुधरवाने की मांग करने पर घर में प्राइवेट नल लगवाने की सलाह देते हैं, वहीं नगर में पानी के लिए लगातार लोगों को मशक्कत करनी पड़ रही है। सुबह से ही लोगों को टैंकर का इंतजार रहता है।

खबरें और भी हैं...