पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • यातायात में बाधा पुलिस ने फिर से नगर की यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए शुरू की मुहिम

यातायात में बाधा पुलिस ने फिर से नगर की यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए शुरू की मुहिम

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने एक बार फिर से नगर की सड़कों, बाजारों में यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए मुहिम शुरू कर दी है। शुक्रवार को नो-पार्किंग जोन में और बीच रोड पर खड़ी 10 बाइक जब्त की और पिकअप में भरकर थाने ले आए। दस अन्य बाइक चालक के मौके पर चालान काटकर शमन शुल्क वसूला। कुछ बाइक बैंकों के बाहर रोड पर बेतरतीब खड़ी थी, जिनमें जब्त किया। हर बार यातायात मुहिम के दौरान प्रशासन बैंक अधिकारियों को पार्किंग के निर्देश देते हैं। दो महीने पहले दिए थे लेकिन बैंकों के बाहर का ढर्रा अब तक नहीं सुधरा। पार्किंग नहीं होने से लोग बीच रोड पर वाहन खड़े करने को मजबूर है। पुलिस ने मामले में बैंक प्रबंधकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए एसडीएम को पत्र लिखा है।

यातायात पुलिस प्रभारी रविशंकर वर्मा ने बताया व्यवस्था सुधार के लिए बल की कमी होने से नगरपालिका ने तीन कर्मचारी उपलब्ध करवाए हैं। इन्हें ट्रैफिक नियम की जानकारी देते हुए जरूरी प्रशिक्षण दे रहे हैं। 7 और कर्मचारी तथा एक क्रेन नपा से मांगी थी जो एक-दो दिन बाद मिलेगी। तब तक इन तीन कर्मचारी व यातायात के मौजूदा बल को साथ लेकर सुधार मुहिम चलाएंगे। शुक्रवार को कोर्ट परिसर में नो पार्किंग वाली जगह से पांच बाइक जब्त की। तीन बाइक गोशाला रोड पर एक्सिस बैंक शाखा के बाहर से जब्त की गई। दो बाइक रजिस्ट्रार कार्यालय के सामने वाली रोड से जब्त की गई। ये सभी बीच रोड पर बेतरतीब खड़ी थी और इनके कारण यातायात बाधित हो रहा था। सभी बाइक को एक लोडिंग वाहन में भरकर थाने लाए। यहां शाम को सभी के 500-500 रुपए के चालान काटकर छोड़ दिया गया। बाजार में दस अन्य बाइक के मौके पर ही चालान काटे गए। शाम तक कुल 20 वाहन चालकों पर कार्रवाई करते हुए लगभग दस हजार का शमन शुल्क वसूला गया। मुहिम नियमित रूप से चलती रहेगी।

नो पार्किंग व रोड पर खड़ी 10 बाइक जब्त, 10 के चालान काटे, बैंकों के बाहर ढर्रा नहीं सुधरा
बैंक वाले सुन नहीं रहे हैं, एसडीएम से कार्रवाई की बात की है
कोर्ट की नो पार्किंग और बैंक के बाहर रास्ते में खड़ी बाइक जब्त की।

अब क्रेन का उपयोग कर फोर व्हीलर जब्त करेंगे
ट्रैफिक इंचार्ज वर्मा ने बताया कई लोग कार को रोड पर स्थायी रूप से खड़ा करते हैं। इससे यातायात बाधित होता है। कोर्ट के सामने, पीपलीबाजार समेत कई स्थान चिन्हित है। क्रेन से ऐसे वाहनों को जब्त करेंगे।

नगर की यातायात व्यवस्था में सबसे बड़ा रोड़ा बैंकें हैं। नगर में ज्यादातर बैंकों के बाहर पार्किंग नहीं है। ऐसे में यहां आने वाले सभी लोग बीच रोड पर वाहन खड़े करने को मजबूर है। बैंक वालों को दो महीने पहले एसडीएम ने निर्देश दिए थे कि महीनेभर में पार्किंग इंतजाम करें अथवा बैंक पार्किंग वाले भवन में शिफ्ट करें लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ। यातायात इंचार्ज वर्मा का कहना है बैंक वाले यातायात समस्या को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। इससे व्यवस्था बिगड़ रही है। एसडीएम व तहसीलदार कार्यालय में जाकर बैंक वालों के खिलाफ कार्रवाई की बात की है। जल्द परिणाम की उम्मीद है।

ठेलागाड़ी वालों को दी हिदायत
ट्रैफिक इंचार्ज वर्मा ने देरशाम चौपाटी क्षेत्र में रोड किनारे ठेलागाड़ी लगाकर फल, सब्जी व अन्य फुटकर सामान बेचने वालों की बैठक ली। हिदायत दी कि वे शनिवार से पार्किंग लाइन के भीतर ठेलागाड़ी लगाएंगे। अन्यथा उनके खिलाफ भी चालानी कार्रवाई करेंगे।

खबरें और भी हैं...