पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • सिंधिया की सभा सफल बनाने जुटे थे, बाहरी नेता काे टिकट न देने की बात पर भिड़ गए

सिंधिया की सभा सफल बनाने जुटे थे, बाहरी नेता काे टिकट न देने की बात पर भिड़ गए

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मप्र कांग्रेस चुनाव अभियान समिति अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया का रोड शो व सभा 11 अगस्त को जावरा में होना है। इसमें पार्टी कार्यकर्ता गुटबाजी छोड़कर एक हो जाए, इसलिए मंगलवार को कोचट्‌टा उद्यान में बैठक रखी गई। विधानसभा क्षेत्र स्तरीय इस बैठक में कांग्रेस के सभी छोटे-बड़े नेता एक जाजम पर बैठे, लेकिन शुरुआती दौर में ही बाहरी नेता को टिकट नहीं देने की बात को लेकर मामला गरमा गया। कुछ किसान कार्यकर्ता नाराज हो गए और गुस्सा जताया। जिन्हें समझाने के दौरान हाथापाई तक की नौबत आ गई। आखिर में वरिष्ठ नेताओं ने टिकट की बात छोड़ सिंधिया की आमसभा को सफल बनाने का आव्हान किया, इसके बाद मामला शांत हुआ।

दोपहर 1.30 बजे बैठक शुरू हुई। कांग्रेस जिला महामंत्री दिलीप राव मंडलोई ने मंच पर अपनी ही पार्टी के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा जिन कार्यकर्ताओं ने पार्टी के लिए कुछ नहीं किया उन्हें टिकट देना गलत है। इसी कारण आज कार्यकर्ताओं की मौत हो रही है। नेताओं का क्या है मंच पर आएंगे और भाषण देकर चले जाएंगे। पार्टी के लिए लड़ाई कार्यकर्ता लड़ रहा है, प्रकरण दर्ज हो रहे हैं, लेकिन नेताओं को फर्क नहीं पड़ता है। इसलिए हाईकमान जिसे भी चुनाव में टिकट देता है वो बाहर का व्यक्ति नहीं होना चाहिए। अगर ऐसा होता है तो कार्यकर्ता उसे स्वयं निपटा दें। जिला पंचायत उपाध्यक्ष डीपी धाकड़ के समर्थक आक्रोशित हो गए। उन्होंने कहा पार्टी जिसे भी टिकट दें, वो उनका मत है, लेकिन माइक पर इस तरह की बात न करें। इसे लेकर कुछ कार्यकर्ता खड़े हो गए। हाथापाई तक की नौबत आ गई, अन्य कार्यकर्ताओं ने समझा बुझाकर नीचे बिठा दिया।

बाहरी नेता को टिकट नहीं देने की बात पर आक्रोशित कार्यकर्ताओं को शांत कर धाकड़ को समझाते पूर्व विधायक सिलावट।

9 ने मांगे टिकट, इनमें दो बाहरी नेता

जावरा सीट से प्रत्याशी के तौर पर 9 नेताओं ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी को आवेदन किए हैं। के.के. सिंह कालूखेड़ा, डॉ. एच.एस. राठौर, कुंवर भारतसिंह, यूसुफ कड़पा, रामविलास धाकड़, सुजानमल कोचट्‌टा, डी.पी. धाकड़, जगदीश पाटीदार सैलाना, जगदीश पाटीदार हतनारा के नाम शामिल है। से रतलाम ग्रामीण क्षेत्र के डी.पी. धाकड़ व सैलाना के जगदीश पाटीदार विस क्षेत्र से बाहर के नेता है। मंगलवार को डी.पी. धाकड़ के समर्थकों ने इस मुद्दे को उठाने वाले नेताओं का सामना करते हुए संगठन निर्णय को सर्वोपरि बताया है।

टिकट की बात न करें, भीड़ जुटाएं

कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रभु राठौर समेत मंचासीन नेताओं ने कहा आज की बैठक सिंधिया की आमसभा के लिए है, यहां चुनाव टिकट के संबंध में कोई बात नहीं होगी। हमें सिंधियाजी के कार्यक्रम को सफल बनना है, इस पर ध्यान दें। जय जवान जय किसान, कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद के नारे कार्यकर्ताओं ने लगाएं। सभी कार्यकर्ता अपनी शक्ति सभा में भीड़ जुटाने में दिखाएं। भीड़ को लाने की व्यवस्था और रूपरेखा के संबंध में जानकारी दें। मंच पर पर्यवेक्षक धीरू पटेल, पूर्व विधायक तुलसीराम सिलावट, गृहमंत्री भारतसिंह, डॉ.एचएस राठौर, पूर्व नपाध्यक्ष मो.यूसुफ कड़पा, के.के.सिंह कालूखेड़ा, जिलाध्यक्ष प्रभु राठौर, मनोहर बैरागी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष डीपी धाकड़, हिम्मतसिंह श्रीमाल आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...