पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • जनदर्शन में किसी ने मांगा पट्टा, हैंडपंप तो किसी ने पुलिया बनाने की मांग की

जनदर्शन में किसी ने मांगा पट्टा, हैंडपंप तो किसी ने पुलिया बनाने की मांग की

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जनदर्शन कार्यक्रम में मंगलवार को सीईओ जिला पंचायत कुलदीप शर्मा ने जिले के सभी विकासखंडों से सीजी स्वान के माध्यम से जुड़कर लोगों की समस्याओं को सुना और उनका निराकरण किया।

जनदर्शन में जिले के विभिन्न विकासखंड मुख्यालयों से लोगों ने आॅनलाइन अपनी शिकायतें एवं समस्याएं बताईं। इसके अलावा कलेक्टोरेट आकर भी लोगों ने अपने आवेदन दिए। श्री शर्मा ने ई-जनदर्शन कार्यक्रम में आए मांग एवं शिकायतों को सुना एवं संबंधित अधिकारियों को तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर आई. एल. ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर आर.एस.तिवारी, एसडीएम जशपुर एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे। इस अवसर पर वृद्धा पेंशन, जमीन, हैण्डपंप, पुलिया निर्माण और मुआवजा से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। जशपुर जिला में दूरस्थ ग्रामों के निवासियों को जनदर्शन में अपनी समस्याएं लेकर आने में समय तथा पैसों दोनों ही खर्च होते थे। जिला प्रशासन के द्वारा इन असुविधाओं को देखते हुए एक नई मुहिम की शुरुआत डिजिटल इंडिया में की गई हैै। इसमें प्रत्येक ब्लाक मुख्यालय में ही सीजी स्वान के माध्यम से उनसे सीधे जिला मुख्यालय में ही बातचीत हो सके। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों को अधिकतर आने जाने में परेशानियों होती थी, जो कि अब ब्लाॅक मुख्यालय से ही ई-जनदर्शन सीधे लिया जा रहा है, तो उनके आने जाने का समय तथा पैसों की भी बचत हो रही है।

जैतून के पेंशन का आवेदन को मंजूरी मिली

ई-जनदर्शन कार्यक्रम में जैतून पिता सफरूद्दीन ने मुख्यमंत्री पेंशन के लिए आवेदन दिया, जिसका सीईओ जिला पंचायत ने तत्काल निराकरण करते हुए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए किय जांच कर उसे पेंशन की मंजूरी देने कहा। संबंधित अधिकारी के द्वारा तत्काल कुछ समय में पेंशन की मंजूरी प्रदान कर दी है।

खबरें और भी हैं...