पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • भाजपा की घोषणाओं में से 92वें प्रतिशत का काम पूरा, बाकी भी नहीं बचेगी: परनामी

भाजपा की घोषणाओं में से 92वें प्रतिशत का काम पूरा, बाकी भी नहीं बचेगी: परनामी

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा देश की अनदेखी की है, जबकि भाजपा ने प्रभावी शासन देने का काम किया है। पार्टी देश के विकास में आगे बढ़कर काम कर रही है और हमेशा देश को विश्वगुरु बनाने के प्रयासों में लगी हुई है। उन्होंने भाजपा के इतिहास से लेकर सरकारी योजनाओं का बखान किया। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष शुक्रवार को भाजपा स्थापना दिवस के अवसर पर झालावाड़ आए हुए थे। यहां उन्होंने एक निजी होटल में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बातें कही।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने घोषणा-पत्र में की गई घोषणाओं में से 92वें प्रतिशत का काम पूरा कर लिया है। शेष घोषणाएं भी जल्द ही पूरी कर ली जाएंगी। राज्य सरकार ने जनकल्याणकारी योजनाएं प्रारंभ की है। इसको लेकर जनता के बीच कार्यकर्ताओं को जाना है। परनामी ने कहा कि सीएम राजे ने राज्य के लोगों के जीवनस्तर को बदलने का काम किया है। कचरागृह बनी बावड़ियां-तालाब-नदी-नाले जलस्वावलंबन योजना से लबालब हो गए हैं। जिन क्षेत्रों में पीने के पानी की समस्या थी, वहां वाटर लेवल ऊपर उठ गया है। गांवों में शहरों की तरह चमचमाती हुई सड़कें दिखाई देती हैं। यह भी कहा कि राजस्थान में सीएम वसुंधरा राजे के नेतृत्व में विकास के नए आयाम बनाए हैं। निशुल्क दवा योजना से लेकर लोगों को आवास दिलाने तक हर योजना पर अच्छे तरीके से काम हो रहा है। प्रदेशाध्यक्ष ने डेढ घंटे तक भाषण दिया। ऐसे में कार्यकर्ता बार-बार उठकर बाहर-अंदर आते-जाते रहे। संबंधित|16 पर

झालावाड़. भाजपा के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल प्रदेशाध्यक्ष और स्थानीय आला नेता।

जनसंघ का सफर भाजपा तक पहुंचा
उन्होंने कहा कि पहले पीएम जवाहरलाल नेहरु की पाकिस्तान के प्रति नरम नीतियां रहीं। कश्मीर पर पाकिस्तान के आक्रमण के समय नेहरु ने बीच में ही बढ़ती हुई सेना को रोक दिया और युद्ध विराम कर दिया। इसी तरह संयुक्त राष्ट्र संघ में कश्मीर के मुद्दे को उलझाने का काम किया। उन्होंने राष्ट्रहित को क्षति पहुंचाने की नीति अपनाई। कठोर नीति अपनाने के बजाय पाकिस्तान से समझौता करने का काम किया। इससे राष्ट्रवादी सोच रखने वाले नेताओं में असंतोष पैदा हुआ और उनकी कैबिनेट में मंत्री बनाए गए गैर कांग्रेसी डाॅ.श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने विरोध कर इस्तीफा दिया। उसी समय उन्होंने अलग पार्टी बनाई। उसी के बाद भारतीय जनसंघ का सफर भाजपा तक पहुंचा। उन्होंने कहा कि भाजपा ही ऐसी पार्टी है, जिसने देश को एकसूत्र में बांधकर राष्ट्र निर्माण करने का काम किया है। आज विश्व का सबसे बड़ा संगठन भाजपा के रूप में ही है। भाजपा का कार्यकर्ता किसी परिवार और व्यक्ति के साथ नहीं जुड़ा है, वह केवल एक विचारधारा के साथ जुड़ा हुआ है।

जनता पार्टी ने भी प्रभावी शासन दिया
प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने प्रजातंत्र को समाप्त करने का काम किया था। उन्होंने काला अध्याय इमरजेंसी के नाम पर लिखा था। इसके बाद ही जनता ने कांग्रेस को नकारा और देश से कांग्रेस का सफाया कर जनता पार्टी की सरकार बनवाई। उस समय जनता पार्टी ने ही प्रभावी शासन देने का काम किया था।

संघ-भाजपा की सोच-विचारधारा एक ही
उन्होंने कहा कि संघ और भाजपा के विचार एक ही हैं। इसमें भाजपा राजनीति में सक्रिय है, जबकि स्वयं सेवक संघ केवल मात्र एक सामाजिक संगठन है, जो राष्ट्र का निर्माण कर रहा है। दोनों की सोच और विचारधारा एक ही है।

जनता पार्टी को बताया जनता दल
इंदिरा गांधी के समय देश में इमरजेंसी के लगने के बाद हुए चुनाव में बनी जनता पार्टी की सरकार को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बार बार जनता दल की सरकार बाेलते रहे। ऐसा कई बार बोलने पर मंच पर पीछे से कार्यकर्ताओं ने उन्हें टोका। तब जाकर उन्होंने फिर अपनी गलती स्वीकार करते हुए जनता पार्टी कहना शुरू किया।

मैं जो कुछ हूं, कार्यकर्ताओं की वजह से हूं: सांसद
भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में सांसद दुष्यंत सिंह ने कहा कि मैं जाे कुछ भी हूं कार्यकर्ताओं की वजह से हूं। 14 साल पहले चुनाव लड़ने इस क्षेत्र में आया तो यहां के लोगों ने परिवार के बंधन में बांध लिया। उन्होंने नानी का स्मरण करते हुए कहा कि जब भी नानी के यहां जाते तो वहां भाजपा के बड़े नेता आते थे, वह उन्हें परिवार की तरह ही मानती थीं। यही बात मैंने और मां ने सीखी है। उन्होंने कहा कि भाईचारा बनाकर क्षेत्र के विकास में कंधे से कंधा मिलाकर चलें।

इन्होंने भी दिया संबोधन
अध्यक्षता करते हुए सांसद दुष्यंतसिंह ने कहा कि भाजपा में सभी पदाधिकारी एक कार्यकर्ता की तरह काम करते हैं। आगामी चुनाव कार्यकर्ताओं को पूरे जोश के साथ लड़ना है। जनअभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार ने कहा कि कार्यकर्ताओं को अापसी मतभेद भुलाकर चुनाव में जुटना है। इस दौरान आरपीएससी के पूर्व चेयरमैन श्यामसुंदर शर्मा, संसदीय सचिव नरेंद्र नागर ने भी विचार रखे। जिलाध्यक्ष संजय जैन ताऊ, विधायक रामचंद्र सुनारीवाल, कंवरलाल मीणा, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रहलाद पंवार ने भी संबोधन दिया। जिला प्रमुख टीना भील, जिला महामंत्री संजय वर्मा, डाॅ. राजेश शर्मा सहित पदाधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम में जनसंघ एवं भाजपा के बुजुर्ग कार्यकर्ता बल्लूसिंह चौहान, गजोत्तम राज जैन, प्रभुजी खुशलानी, प्यारेलाल पांडे का सम्मान किया। कार्यक्रम के बाद सीमेंट रोड पर बूथ अध्यक्ष संजय भटनागर को पार्टी का ध्वज दिया गया।

खबरें और भी हैं...