पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • गागरीन से पानी सप्लाई में कोताही बर्दाश्त नहीं: सांसद

गागरीन से पानी सप्लाई में कोताही बर्दाश्त नहीं: सांसद

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सांसद दुष्यन्त सिंह ने कहा कि जलदाय विभाग गागरीन पेयजल परियोजना से निर्धारित समय में पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि इस महत्त्वाकांक्षी परियोजना के क्रियान्वयन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वैकल्पिक तौर पर उन्होंने टैंकरों से आपूर्ति कराने निर्देश दिए।

सांसद आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जनसुनवाई करते हुए सांसद सिंह ने कहा कि समस्त विभाग आपसी समन्वय से काम करें तो जनसमस्याओं का निराकरण कोई कठिन काम नहीं है। सांसद दुष्यंत सिंह ने शुक्रवार को दीवलखेड़ा, सेमलीखाम, दुबलिया, कड़ोदिया एवं उन्हैल ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर जनसुनवाई की। इस अवसर पर मनोहरथाना विधायक कंवरलाल मीणा, आरपीएससी के पूर्व अध्यक्ष श्यामसुंदर शर्मा, जिला प्रमुख टीना भील, भाजपा जिलाध्यक्ष संजय जैन ताऊ, जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के सदस्य धीरज गुप्ता, मंडल अध्यक्ष हुकुम पाटीदार, नागेश शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।

समस्या मुक्त मिला ग्राम दुबलिया
सांसद आपके द्वार कार्यक्रम के तहत दुबलिया ग्राम पहुंचे सांसद दुष्यंत सिंह को उस समय अपार प्रसन्नता का अहसास हुआ होगा जब उन्हें एक भी ग्रामीण की ओर से कोई शिकायत नहीं मिली। कार्यक्रम स्थल पर हालांकि बड़ी संख्या में ग्रामीणों की मौजूदगी देखी गई। सरपंच हेमराज खटीक ने इसका श्रेय पंचायत सचिव शिवम पाटीदार को दिया। उन्होंने बताया कि राज्य एवं केंद्र की समस्त जनकल्याणकारी योजनाओं से सभी परिवारों को बिना किसी भेदभाव जोड़ा जा चुका है।

रायपुर. दीवलखेड़ा मंे प्लांटेशन में पोधों को देखते हुए सांसद।

किसी के दिल का ऑपरेशन निशुल्क हुआ तो किसी को कैंसर से मिली राहत
दीवलखेड़ा में जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने स्थानीय स्तर की समस्याओं और मांगों के अलावा सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित होने पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एवं सांसद दुष्यंत सिंह का आभार व्यक्त किया। कृष्णचंद पाटीदार नामक व्यक्ति ने बताया कि उसके हृदय के आपरेशन के लिए कोटा के एक अस्पताल ने साढ़े तीन लाख रुपए मांगे थे, लेकिन राज्य सरकार की भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत उसका जयपुर में सफलतापूर्वक ऑपरेशन हुआ। सरकार ने इसके लिए 1.85 लाख रुपए का भुगतान किया। चावडिया निवासी मनोहरलाल ने बताया कि उसके कैंसर उपचार के लिए एक एक इंजेक्शन पर बड़ी रकम खर्च करनी पड़ती थी, अब राज्य सरकार की योजना की वजह से 60-60 हजार रुपए कीमत के इंजेक्शन मुफ्त मिल रहे हैं। भगवती भील और ममता भील नामक युवतियों ने बताया कि शुभ शक्ति योजना के तहत उन्हें और पंचायत की लगभग दो दर्जन युवतियों को 55- 55 हजार रुपए मिले हैं। इससे हमें बाल विवाह से मुक्ति मिलेगी और हमारे परिजनों को शादी के खर्च की चिंता भी नहीं रहेगी। प्रेमचंद गुर्जर ने पशु आश्रय स्थल बनने से दुधारू पशुओं को मिली राहत और मोहनलाल व मदनलाल बैरागी ने गौरव पथ के कारण कीचड़ की समस्या से मिली निजात के लिए भाजपा सरकार का आभार व्यक्त किया।

झालावाड़. सांसद की देखरेख में आयोजित जनसुनवाई में शुक्रवार को खासी भीड़ रही।

स्कूल में इंटरलॉकिंग का लोकार्पण किया: रायपुर. सांसद आपके द्वार कार्यक्रम में शुक्रवार को सांसद दुष्यंत सिंह दीवलखेड़ा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया। वहां पर राजकीय सीनियर स्कूल में इंटरलॉकिंग, कमरे का लोकार्पण किया। वहां मौजूद ग्रामीणों को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि सरकार ने जनता के लिए विकास कार्य में कोई कमी नहीं आने दी गांव मे भी बिजली पानी सड़क का जाल बिछा दिया है। शिक्षा के लिए हर जगह स्कूल खोले गए हैं। गांव में कीचड़ होता था, वहां सीसी रोड का निर्माण हुआ है, अटल सेवा केंद्र के पास प्लांटेशन मे लगे पौधों को देखा। सरपंच राकेश पाटीदार, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष राहुल सोनी सहित अन्य मौजूद रहे।

दोबड़ा में फिर से शुरू होगा स्कूल
सांसद सिंह ने जनसुनवाई के दौरान प्राप्त आवेदनों पर कार्यवाही के लिए अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिए। उन्होंने दीवलखेड़ा से कालीतलाई वाया रूपाहेड़ी, सेमलीखाम से दोबड़ा सड़क निर्माण के प्रस्ताव तैयार करने के निर्माण विभाग को निर्देश दिए। राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय दोबड़ा को पुनः प्रारंभ करने की मांग पर नया सर्वे करवाने के निर्देश दिए। इससे पूर्व दीवलखेड़ा में सांसद ने राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय के नवनिर्मित भवन का फीता काटकर लोकार्पण किया।

खबरें और भी हैं...