पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • जज का तबादला, सलमान की बेल अटकी, सोमवार को ही सुनवाई संभव

जज का तबादला, सलमान की बेल अटकी, सोमवार को ही सुनवाई संभव

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सलमान खान की सजा निलंबन के प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करने वाले जिला व सेशन न्यायाधीश ग्रामीण रवींद्र कुमार जोशी का शुक्रवार देर रात तबादला हो गया। उन्हें सिरोही भेजा गया है। इससे शनिवार को सलमान की जमानत पर सुनवाई टलने की पूरी संभावना है, क्योंकि सामान्यतया जज का तबादला होने पर वे ऐसे मामलों की सुनवाई नहीं करते। अगले दिन रविवार की छुट्टी होने की वजह से अब इस मामले में सोमवार को ही सुनवाई हो पाएगी। जोशी के पद पर चंद्रकुमार सोनगरा को भीलवाड़ा से लगाया है।

इससे पहले शुक्रवार को सेशन कोर्ट में सलमान जमानत पर सुनवाई पूरी नहीं हो सकी। सेशन कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट का रिकॉर्ड मंगवाया है। सलमान की ओर से सीनियर एडवोकेट महेश बोड़ा और एडवोकेट हस्तीमल सारस्वत ने दलीलें रखीं। बोड़ा ने कहा कि केस और गवाह झूठे हैं। हाईकोर्ट पहले भी सलमान को बरी कर चुका है। वह वन्य जीव संरक्षण अधिनियम की धारा 51 (5) में दोषी नहीं हैं। यह अभयारण्य या राष्ट्रीय उपवन में हुए शिकार पर लागू होती है। चश्मदीदों की लोकेशन भी अलग-अलग है। बयान भी एक जैसे नहीं हैं। ऐसे में उन्हें राहत दे सकते हैं। वहीं, अभियोजन पक्ष के वकील पोकरराम बिश्नोई ने कहा कि बचाव पक्ष ने जिन मामलों का जिक्र करके राहत मांगी है, यह केस उनसे अलग है। इसमें चश्मदीद गवाह हैं। ट्रायल कोर्ट का रिकॉर्ड मंगाए बिना जमानत दी तो जनता में क्या मैसेज जाएगा? इस पर जज ने रिकॉर्ड मंगवाने के आदेश दे दिए।

कांकाणी हिरण शिकार मामला
वकील को पुजारी की धमकी- केस छोड़ दो वरना मार देंगे
उधर, सलमान के अधिवक्ता महेश बोड़ा को अंडर वर्ल्ड डॉन रवि पुजारी से जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। बोड़ा ने बताया कि गुरुवार शाम को इंटरनेट कॉलिंग शुरू हुई। उन्होंने कॉल अटेंड नहीं किया। तो शुक्रवार सुबह तक 8 से 10 मैसेज मिल गए। लिखा था ‘सलमान का केस छोड़ दो वरना मार देंगे’। इसमें रवि पुजारी ने अपने नाम से मैसेज किए। उन्होंने पुलिस को इसकी शिकायत कर दी और मैसेज का ब्यौरा सौंप दिया। वहीं अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत को भी 3 इंटरनेशनल कॉल आई। उन्होंने कॉल अटेंड नहीं किया। सारस्वत ने बताया कि गत साल भी रवि पुजारी ने उन्हें धमकी दी थी।

वकील सारस्वत

सेलिब्रिटी के जेल में पहुंचते ही टूट रहे नियम-कायदे
सलमान दे रहे ऑटोग्राफ, अलवीरा अर्पिता व शेरा ने खिंचवाई सेल्फी
सलमान को वीआईपी ट्रीटमेंट देने के बदले जेल प्रशासन उनकी अपनों से मुलाकात करवा रहा है। शुक्रवार को दिनभर जेलकर्मी व उनके परिजन सलमान से ऑटोग्राफ लेते रहे। इतना ही नहीं उनसे मिलने आई अलवीरा, अर्पिता व शेरा ने भी जेलकर्मियों को खुश रखा। जेल परिसर में उन्होंने स्टॉफ के साथ जम कर सेल्फी ली।

सलमान को मुसलमान होने के कारण मिली इतनी कड़ी सजा : पाक विदेश मंत्री
सलमान ने जेल में बिताई एक और रात, बचाव पक्ष ने पूरा केस गवाहों को झूठा बताया, सेशन कोर्ट ने मंगवाया ट्रायल कोर्ट में सलमान की सजा का रिकॉर्ड
वकील महेश बोड़ा

इस्लामाबाद| पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि सलमान को अल्पसंख्यक होने के चलते पांच साल कैद की सजा दी गई है। अगर सलमान का संबंध सत्ताधारी दल से होता तो उन्हें कम सजा मिलती। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि हो सकता है कि अगर सलमान सत्ताधारी दल से जुड़े होते तो उन्हें इतनी कड़ी सजा नहीं मिलती और कोर्ट उन्हें कम सजा सुनाती।

जेल डीआईजी ने प्रतिबंधित इलाके में करवाई फोटोग्राफी, डीजी ने फटकारा
गुरुवार को यह फोटो देशभर में वायरल हुआ। इसमें जेल डीआईजी विक्रमसिंह, जेल व पुलिस के कई अफसर सलमान के साथ फोटोग्राफी करवा रहे हैं। यह इलाका मोबाइल प्रतिबंधित है। लेकिन सेलिब्रिटी के साथ फोटोग्राफी के उत्साह में जिम्मेदार नियम भूल गए। सूत्रों के अनुसार डीजी जेल ने इस मामले में फटकार लगाई है।

खबरें और भी हैं...