पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • आरकेएसडी की कव्वाली और हिंदू कन्या स्कूल की टीम गिद्धा से करेगी मनोरंजन

आरकेएसडी की कव्वाली और हिंदू कन्या स्कूल की टीम गिद्धा से करेगी मनोरंजन

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिला प्रशासन द्वारा स्वतंत्रता दिवस समारोह 15 अगस्त भव्य व शानदार तरीके से मनाने के लिए तैयारियां प्रारंभ की हैं। मुख्यातिथि के सामने प्रस्तुत किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के चयन के लिए मंगलवार को एसडीएम कमलप्रीत कौर की अध्यक्षता में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए गठित कमेटी सदस्यों में हिंदू कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के हॉल में विभिन्न स्कूलों की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का अवलोकन किया। मौके पर लगभग एक दर्जन सरकारी व निजी स्कूलों ने अपनी-अपनी टीमों की सांस्कृतिक प्रस्तुति दी। चयन समिति में जिला सूचना एवं जन संपर्क अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी के प्रतिनिधि सदस्यों ने भाग लिया। आज की प्रस्तुतियों में से स्वतंत्रता दिवस के लिए 5 टीमों का चयन किया गया, जिसमें जवाहर नवोदय विद्यालय तितरम का समूह गान, आरकेएसडी स्कूल की कव्वाली, हिंदू कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल का गिद्धा, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कैथल का हरियाणवी नृत्य तथा लिटल फ्लावर स्कूल कैथल की कोरियोग्राफी शामिल है।

एसडीएम कमलप्रीत कौर ने चयनित की गई टीमों के स्कूल इंचार्ज को निर्देश दिए कि वे अपनी-अपनी टीमों में शामिल बच्चों का सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए अच्छी प्रकार से अभ्यास करें तथा कोई भी आईटम 5 मिनट की समय अवधि से अधिक की न हो तथा प्रतिभागियों की वेशभूषा पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए सभी टीमें अपनी-अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों को अनुशासनबद्ध होकर निर्धारित समयावधि में पूरा करने का प्रयास करें। इस मौके पर काकौत के प्रिंसिपल सूरजभान, गांव क्योड़क के प्रिंसिपल रति राम शर्मा, हिंदू कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की प्रिंसिपल मोनिका कौशिक, रामेश्वरदास, ईश्वर ढांडा, सुधीर शर्मा, नोडल अधिकारी सुरेश गुलशन आदि मौजूद रहे।

कैथल | रिहर्सल करती छात्राएं।

एसडीएम जगदीप सिंह फहराएंगे तिरंगा

कलायत | उपमंडल स्तर पर आजादी के पावन महोत्सव को मनाए जाने के लिए सभी तैयारियां की जा रही है। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी रविप्रकाश गर्ग अपने शिष्यों के साथ कमर कस ली है। सांस्कृतिक कार्यक्रम में किसी भी प्रकार की खामी न रहे इसकी रिहर्सल भी आज से शुरू कर दी गई है। रिहर्सल के आज पहले दिन एमडीएन स्कूल कलायत, निर्मल पब्लिक स्कूल कलायत, शिक्षा भारती विद्या निकेतन स्कूल कलायत, राकवमा विद्यालय कलायत, रावमावि बात्ता तथा रावमावि कलायत के दर्जनों छात्रों द्वारा अपनी-अपनी आकर्षक प्रस्तुति दी गई। संगीत शिक्षक नरेश कुमार द्वारा इस दौरान प्रस्तुति का बारीकी से अवलोकन किया तथा कमी नजर आने पर उसे दुरुस्त करवाया गया। रिहर्सल कार्यक्रम के दौरान प्राध्यापक अनिल गर्ग, सुरेश राणा तथा सुभाष शास्त्री ने कमान संभाली। प्राध्यापकों ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में देशभक्ति कार्यक्रमों के साथ बेटियों को समर्पित कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ कोरियोग्राफी भी आकर्षण का केंद्र रहेगी। खंड शिक्षा अधिकारी महेश चंद ने बताया कि कलायत में उपमंडल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस पर मुख्य अतिथि के तौर पर एसडीएम जगदीप सिंह शिरकत कर देश की आन बान शान तिरंगा फहरा इसे सलामी देंगे। इस दौरान विभिन्न विभागों में तैनात सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारी व कर्मचारियों को मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...