पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • खोहरी से गोवर्धन पदयात्रा रवाना

खोहरी से गोवर्धन पदयात्रा रवाना

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कैलादेवी| गोवर्धन भक्त मंडल खोहरी के तत्वावधान में तृतीय पदयात्रा गाजे बाजे के साथ रवाना हुई। जिसको सरपंच कुसुम भगत ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद पदयात्रा में आगे युवक धर्म ध्वजा लिए चल रहा था और उसके पीछे आकर्षक रथ में गोवर्धन महाराज की प्रतिमा विराजमान थी। वहीं डी जे की के धार्मिक गीतों पर श्रद्धालु नाचते गाते हुए चल रहे थे। इस दौरान पदयात्रा का जगह-जगह स्वागत भी किया गया।

सम्मेलन के लिए 14 जोड़ों का पंजीयन

करौली| श्रीराजपूत सभा जिला इकाई द्वारा देव उठनी एकादशी पर आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन के लिए अब तक 14 जोड़ों का पंजीयन हो चुका है। महामंत्री जयेन्द्र सिंह ने बताया कि समिति द्वारा करौली, सपोटरा व नादौती से अब तक 14 जोड़ों का पंजीयन हो चुका है व अभी पंजीयन कार्य जारी है। उन्होंने बताया कि सम्मेलन के प्रचार प्रसार के लिए सभी तहसीलों में प्रचार सामग्री भिजवा दी गई है। उन्होंने समिति के सदस्यों से अधिक से अधिक जोड़ोंं का पंजीयन कराने पर जोर दिया है।

शिविर में बताया योग का महत्व

हिंडौन सिटी| यहां पंचायत समिति परिसर में आयोजित योग शिविर में जिला योग प्रचारक सुनील कारपेंटर ने योग का महत्व बताते हुए कहा कि योगाभ्यास करने से शरीर स्वस्थ रहता हैं और बीमारियों से निजात मिलती हैं। उन्होंने कहा कि योग के अलावा हवन करना भी जरुरी है। एक बूंद घी से आहूति देने से दस हजार किलो ऑक्सीजन मिलती है। उससे ही मनुष्य स्वस्थ रहता हैं। शिविर से जुड़े राजेश पाठक ने बताया कि योग के अलावा ब्रह्मपुरी कॉलोनी में हरिशंकर शर्मा के मकान पर हवन का भी आयोजन किया गया। इसमें बीमारीनाशक विशेष जड़ी बूटी की आहूति दी गई।इसमें कॉलोनी के बच्चे,महिलाओं ने भाग लिया। समापन पर जिला प्रभारी हरि प्रसाद गुप्ता,प्रेमचन्द गुप्ता, जगदीश, हरिशंकर शर्मा, उषा शर्मा ,भावना शर्मा, गायत्री शर्मा, सलोनी, शिखा पाठक आदि मौजूद रहे।

विधायक ने सुनी जनसमस्याएं

नादौती| कस्बे में करौली विधायक दर्शनसिंह गुर्जर ने जनसमस्याएं सुनी। ग्रामीणों ने विधायक से नादौती में श्रीमहावीरजी सड़क में कई जगह गड्‌ढे पड़ने से आवागमन बाधित हो रहा है। पेयजल आदि समस्याओं के निराकरण की मांग ग्रामीणों ने विधायक से की। विधायक गुर्जर ने बताया कि गंगापुर रेल परियोजना जो पिछली कांग्रेस सरकार के समय बजट 2010-11 में धौलपुर सरमुथरा ब्राडगेज कंवर्जन एक्सटेंसन तथा गंगापुरसिटी वांया करौली रेलवे लाइन स्वीकृत की गई थी। केन्द्र द्वारा जून 2013 में 212.33 करोड़ आवंटन के बाद उत्तर मध्य रेलवे द्वारा लाइन का कार्य प्रारम्भ कर दिया, लेकिन प्रदेश सरकार की मुख्यमंत्री ने हेरीटेज के नाम पर इसे निरस्त कर दिया है। चुनावी वर्ष 2014 में भाजपा द्वारा किया गया चम्बल का पानी पांचना बांध से जगर बांध में पहुंचाने का वादा भी पूरा नहीं किया गया है। चम्बल पेयजल परियोजना से पेयजल सप्लाई के नाम पर ओपचारिकता पूर्ण की जा रही है। पाइप लाइन घटिया होने का आरोप लगाया। कांग्रेस जिलाउपाध्यक्ष मुरारी लाल गुर्जर, गोपाल अवस्थाी, ब्लॉक उपाध्यक्ष घनश्याम गुर्जर, हरीचरण मीना, सियाराम गुर्जर, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष बनैसिंह गुर्जर, बबलू ठेकादार, केदार मीना आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...