पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • बगैर काम किए खाते से निकाले 3.12 लाख रु.

बगैर काम किए खाते से निकाले 3.12 लाख रु.

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जनपद पंचायत सीईओ से की शिकायत

भास्कर संवाददाता | खालवा

जनपद पंचायत खालवा की ग्राम पंचायत ढकोची के पंचों और ग्रामीणों ने सरपंच, सचिव और ठेकेदार पर शासकीय राशि के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। गांव के विकास कार्यों के लिए आई राशि को बिना निर्माण कार्य के निकाल कर दुरुपयोग किए जाने से नाराज पंचों और ग्रामीणों ने सोमवार को जनपद पंचायत पहुंचकर सीईओ सुरेशचंद्र टेमने से सरपंच गोलू ठाकरे, सचिव श्याम यादव और ठेकेदार भुप्पी शर्मा की शिकायत की।

पंच तेजा गिन्नारे, अरुण पृथ्वी सिंग, सुखराम और ग्रामीण प्रहलाद पवार ने बताया गांव के रमेश पिता कालू को प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत हुआ था। सरपंच और ठेकेदार भुप्पी शर्मा ने उसे आवास बनाकर देने का कहकर पहली किश्त के 40 हजार रुपए ले लिए। लेकिन आज तक काम शुरू नहीं किया। रमेश ने आवास बनाने के चक्कर में अपना कच्चा मकान तोड़ दिया। वह अपने भाई के मकान में रहने को मजबूर है।

मुक्तिधाम निर्माण के लिए 1.80 लाख रुपए निकाले, कोई काम नहीं हुआ - अंबापाठ में मुक्तिधाम स्वीकृत हुआ। इसके निर्माण के लिए करीब 11 महीने पहले 1.80 लाख रुपए भी निकाल लिए, लेकिन आज तक यहां कोई काम नहीं हुआ है। गांव में मवेशियों को पानी पिलाने के हौज निर्माण के लिए प्रति हौज 32 हजार रुपए आए थे। ये रुपए भी निकाल लिए, लेकिन हौज नहीं बनाए गए। गांव में संतोष के घर से सूरज ढोल्या के घर तक सीसी रोड बनाने की राशि में से बिना निर्माण के फर्जी बिल लगाकर लगभग 50 हजार रुपए निकाल कर सरपंच-सचिव ने अपने उपयोग में ले लिए। यह राशि निकले भी 11 माह हो चुके हैं। लेकिन सीसी रोड अब तक नहीं बना। मायाराम के घर के पास से बनने वाले रोड की राशि भी निकाल ली गई। लेकिन यहां कुछ नहीं हुआ। इस तरह विभिन्न निर्माण कार्यों के कुल 3.12 लाख रुपए सरपंच-सचिव ने बिना काम किए निकाल कर हेराफेरी की है।

500 शौचालय बनाए, 200 के सेप्टिक टैंक खुले पड़े - प्रहलाद पवार ने बताया स्वच्छ भारत अभियान के तहत गांव में करीब 500 शौचालय बनाए गए। इनमें से 200 के सेप्टिक टैंक खुले पड़े हैं। ग्राम पंचायत में साल भर से पंचों की मासिक बैठक नहीं ली गई है। पंच तेजा ने कहा सरपंच-सचिव ने उससे रोड बनवा लिया लेकिन अब भुगतान नहीं कर रहे हैं। करीब 3 लाख 3 हजार रुपए का भुगतान बाकी है। रुपए मांगने पर गालीगलौज कर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। इसकी भी शिकायत जनपद पंचायत खालवा, जिला पंचायत सीईओ, खालवा थाना, आदिम जाति कल्याण थाना खंडवा तथा एसपी कलेक्टर से की है। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

सारे आरोप निराधार हैं

मयाराम के घर के पास की सड़क को लेकर जो शिकायत हुई है, वह पूरी बन चुकी है। उसकी सीसी भी जारी हो चुकी है। मुझ पर लगाए गए सभी आरोप निराधार है। गोलू ढाकरे, सरपंच ग्राम पंचायत ढकोची

खबरें और भी हैं...