• Home
  • Chandigarh Zilla
  • Mohali
  • Kharar
  • खरड़ में डेढ़ महीने पहले ही गिराए दुकानों के स्ट्रक्चर, नहीं बनाई रोड
--Advertisement--

खरड़ में डेढ़ महीने पहले ही गिराए दुकानों के स्ट्रक्चर, नहीं बनाई रोड

बलौंगी-खानपुर एलिवेटेड ब्रिज के निर्माण कार्यों के चलते खरड़ बस अड्डे से लेकर खानपुर पुल तक के सिर्फ 700 मीटर के...

Danik Bhaskar | May 28, 2018, 02:05 AM IST
बलौंगी-खानपुर एलिवेटेड ब्रिज के निर्माण कार्यों के चलते खरड़ बस अड्डे से लेकर खानपुर पुल तक के सिर्फ 700 मीटर के एरिया में हाईवे की रोड को चौड़ा कर सर्विस लेन के रूप में विकसित करने का काम ना किए जाने के चलते रोजाना लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन संबंधित कंस्ट्रक्शन कंपनी की ओर से इस रोड के चौड़ा करने के कामों में निरंतर देरी की जा रही है, जिस कारण हाईवे के इस सिर्फ 700 मीटर के स्ट्रेच पर रोजाना ट्रैफिक जाम लग रहा है।

बिजली के सारे पोल और हाईवे किनारे की जमीन खाली करवाए डेढ़ महीने से अधिक समय हो जाने के बावजूद एलएंडटी कंपनी की ओर से इस रोड को चौड़ा करने का काम शुरू नहीं किया गया। हालांकि इस प्रोजेक्ट के तहत करीब चार महीने पहले खानपुर पुल से लेकर बस अड्डे तक हाईवे के बाई ओर सड़क किनारे दुकानों के सामने आने वाली जमीनें खाली करवा दी गई थी। लेकिन खरड़ बस अड्डे के नजदीक कुछ दुकानों के मुआवजे गलत बन जाने के कारण काम रुक गया था जो दुकानें भी करीब डेढ़ महीना पहले गिरा दी गई और इस छोटे से एरिया में सड़क किनारे की जमीन खाली हो जाने के बाद भी इस सड़क को चौड़ा नहीं किया जा रहा। हालात यह है कि सड़क पूरी तरह से टूट चुकी है और यहां पर रोजाना ट्रैफिक जाम लगा ही रहता है।

पहले कुछ दुकानों के मुआवजे गलत बन जाने के कारण भी रुक गया था काम

टू-व्हीलर पर और पैदल जाने वालों को दिक्कत

प्रोजेक्ट के तहत इन दिनों खरड़ बस अड्डे से लेकर खानपुर तक करीब 22 पिलर स्थापित किए जा रहे हैं। इस कारण हाईवे के बीच में की गई बैरिकेडिंग के कारण हाईवे की सड़क दोनों ओर से कंजस्टेड हो चुकी है। ऐसे में जरूरी हो गया है कि रोड को चौड़ा कर सर्विस लेन बनाई जाए। सबसे ज्यादा समस्या उक्त क्षेत्र की रोड टूटी होने के कारण बढ़ी है। जिसके चलते बस अड्डे तक पैदल आने-जाने वाले लोगों और टू-व्हीलर चालकों के लिए बड़ी समस्या बनी हुई है। वही रोड चौड़ा ना होने से एक समय में एक ही वाहन इस एरिया से गुजरता है, ये ही कारण है कि ट्रैफिक जाम लग रहा है।

अंडरग्राउंड पाइपलाइन में थी लीकेज जो ठीक कर दी, इसलिए काम रुका था... अब जब हाईवे के किनारे की जमीन खाली हुए डेढ़ महीने से अधिक समय हो गया है तो रोड का निर्माण ना होना एक सवाल है। जिसका जवाब देते हुए एलएंडटी कंपनी के प्रोजेक्‍ट मैनेजर आलोक नायक ने कहा कि उनकी ओर से उक्त रोड को चौड़ा करने का काम शुरू किया जा रहा है। उक्त स्थान पर अंडरग्राउंड पाइपलाइन की लीकेज के कारण काम रुका हुआ था, लेकिन अब रिपेयर की जा चुकी है और अब रोड के किनारे की जमीन को समतल कर उसपर जीएसपी डालने का काम शुरू कर दिया गया है और जल्द ही यहां पर सर्विस रोड बना दी जाएगी।