पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • शिविर में 90 उपभोक्ताओं की समस्याओं का निबटारा

शिविर में 90 उपभोक्ताओं की समस्याओं का निबटारा

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कस्बे में स्थित कनिष्ठ अभियंता कार्यालय पर शुक्रवार को आयोजित बिजली उपभोक्ता शिकायत निवारण शिविर में 90 उपभोक्ताओं की समस्याओं का मौके पर ही समाधान करते हुए उनसे सवा आठ लाख रुपए की वसूली की गई।

शिविर में विधायक ललित मीणा के साथ बिजली निगम के कार्यवाहक एक्सईएन बहादुर सिंह, एईएन दिनेश मीणा के अलावा विभागीय अधिकारी मौजूद रहे। शिविर में सुबह 10 से शाम पांच बजे तक कुल 90 उपभोक्ताओं ने बिलों से संबंधित समस्याएं दर्ज कराई। जिनमें सभी का मौके पर ही समाधान करते हुए छूट का लाभ दिया गया।

एईएन दिनेश मीणा ने बताया कि शिविर के दौरान गलत बिजली बिल, वीसीआर केस में छूट राहत, कृषि कनेक्शनों पर गलत रीडिंग, टीसीओएस ऑडिट राशि चार्ज, कनेक्शनों में छूट बिलों को दुरुस्त करते हुए उपभोक्ताओं को समझौता देकर राहत पहुंचाने का कार्य किया गया। शिविर में जेईएन नितिन गरवा केलवाड़ा, अवधेश नागर शाहाबाद, मनीष वर्मा कस्बाथाना, सहायक प्रशासनिक अधिकारी बृजमोहन गोयल, सहायक राजस्व अधिकारी लोकेश मीणा, सीकरचंद मीणा सहित स्टाफकर्मी मौजूद थे।

5 शिविरों में 21 सौ उपभोक्ताओं का हुआ समाधान: बिजली निगम के एईएन दिनेश मीणा ने बताया कि मार्च व अप्रैल माह में किशनगंज-शाहाबाद तहसील में पांच शिविर आयोजित किए गए। जिनमें 21 सौ उपभोक्ताओं की समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया गया

शिविर में विभागीय लापरवाही भी हुई उजागर: उपभोक्ता शिकायत निवारण शिविर में कई मामले ऐसे भी प्रकाश में आए जो सीधे तौर पर विभागीय अधिकारी कर्मचारियों की लापरवाही को दर्शा रहे थे। एक ऐसे ही मामले में उपभोक्ता विधवा महिला के बिल पर किसी और उपभोक्ता संदीप पुत्र पूरबचंद की वीसीआर की लगभग डेढ़ लाख की रकम चढ़ा दी गई और विभागीय कर्मचारियों ने तत्परता दिखाते हुए उस महिला का कनेक्शन काटकर मीटर व लाइन भी जब्त कर ली, लेकिन शिविर में जांच करने पर गलती पकड़ में आई। गत चार माह से बेकसूर विधवा महिला अंधेरे में रहने को मजबूर हुई। एक ऐसा ही मामला महोदरा निवासी उपभोक्ता लाखन मेहता का भी सामने आया, जिसमें चार माह की केवल 24 यूनिट रीडिंग आई। उसका बिल भी विभागीय गलतियों की वजह से बढ़ा-चढ़ाकर दिया गया, जिसका मौके पर ही समाधान हुआ।

बिजली निगम के शिविर में उमड़े उपभोक्ता, वर्षों पुरानी समस्याओं का पल में हुआ निस्तारण
केलवाड़ा. शिविर में बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान करते एक्सईएन सिंह, विधायक मीणा व एईएन मीणा।

खबरें और भी हैं...