पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • पहले दिन बीस स्कूलों में दूध और पोषाहार की गुणवत्ता जांच

पहले दिन बीस स्कूलों में दूध और पोषाहार की गुणवत्ता जांच

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मदनगंज किशनगढ़.राजकीय स्कूल में पोषाहार की जांच करते अधिकारी।

भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़

सरकारी स्कूलों में मिड-डे-मील योजना एवं अन्नपूर्णा दूध योजना के क्रियान्वयन की वास्तविक स्थिति का आकलन करने के लिए प्रदेशव्यापी निरीक्षण मंगलवार से शुरू हुआ। पहले दिन भी बीस से अधिक स्कूलों में पोषाहार की जांच की गई। हालांकि शिक्षा विभाग के आैचक निरीक्षण के आदेश सोशल मीडिया पर पूर्व में ही वायरल हो गए ऐसे में यह निरीक्षण औपचारिकता मात्र बन कर रह गया है।

जानकारी के अनुसार माध्यमिक शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल ने जिला शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी किया है। इसमें बताया कि मिड डे मील और अन्नपूर्णा दुग्ध योजना के क्रियान्वयन की वास्तविक स्थिति का आकलन करने के लिए 7 और 8 अगस्त को सघन निरीक्षण किया जाए। सात अगस्त निरीक्षण का दिन निकल गया। डीईओ ने इस आदेश के मुताबिक सभी ब्लॉक पर नोडल अधिकारियों को पंचायतवार निरीक्षण कार्यक्रम बनाकर निर्धारित प्रपत्र में जांच रिपोर्ट बनाकर भेजने के निर्देश दिए हैं।

औचक निरीक्षण का आदेश सोशल मीडिया पर वायरल

औचक और सघन निरीक्षण के लिए जारी किए गए निर्देश सोशल मीडिया पर वायरल होने पर सरकार की इन फ्लैगशिप योजनाओं के क्रियान्वयन की वास्तविक स्थिति की बजाय पूर्व निर्धारित और मैनेज्ड स्थिति ही सामने आ सकेगी। मालूम हो कि शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने दो दिन पूर्व अधिकारियों को स्कूलों में इन योजनाओं को लेकर सघन निरीक्षण के निर्देश दिए थे।

खबरें और भी हैं...