पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • स्त्रियां मुखर होकर कह रहीं ‘हूं तो हूं’ अब डरूंगी नहीं

स्त्रियां मुखर होकर कह रहीं ‘हूं तो हूं’ अब डरूंगी नहीं

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
वे सहनशील तो हैं, लेकिन अत्याचार अब नहीं सहेंगी, वे कोमल हैं, लेकिन भिड़ रही हैं। उस विकृत मानसिकता से जो उन्हें यह समझती हैं। स्त्रियां अब शब्दों के हमलों का, तानों और पूर्व ग्रहों का आत्मविश्वास के साथ विरोध कर रही हैं। मुखर होकर स्वयं को अभिव्यक्त कर रही हैं। इसी बात के मद्देनजर माय एफएम की आरजे दामिनी एक इनीशिएटिव ‘हूं तो हूं’ की शुरुआत पिछले दिनों कोटा में हुई। उनके शो में बढ़ चढ़ कर उन स्त्रियां ने हिस्सा लिया, जिन्होंने हालातों के आगे घुटने नहीं टेके। मिसाल के लिए निकिता पांडे को शारीरिक रूप मे कमजोर होने पर ताने और जुमले सुनने को मिलते थे लेकिन, अब वे पूरी ताकत और गर्व से कह रही हैं हूं तो हूं। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जैसे सोना मोहपात्रा और माही गिल ने भी किया इस पहल को सपोर्ट।

आरजे दामिनी के इनीशिएटिव का असर है कि कि महिलाओं तानों का डट कर सामना कर रही हैं। पिछले 2 हफ्तों में माय एफएम पर आरजे दामिनी के शो तुम्हारी मेरी बातें में यह मुहिम चलाई जा रही थी। शो में स्कूल-कॉलेज,वर्क प्लेस और घर में रह रही महिलाओं से बात हुई। इस दौरान वे एल बी एस कॉलेज, कैरियर पॉइंट और शहर के कई गर्ल्स होस्टल में भी गई जहां लड़कियों ने अपने दिल की बात उनके साथ शेयर की और खुद में आत्मविश्वास जगाते हुए कहा, कि मैं जैसी हूं अच्छी हूं और “हूं तो हूं”। सिर्फ इतना ही नहीं कई लोग उनसे अपनी बात शेयर करने के लिए माय एफएम के ऑफिस भी आए। लड़कियां ही नहीं, लड़के भी आरजे दामिनी की इस मुहिम से जुड़े। बहुत से लोगों ने अपनी कविताएं भी लिख कर उनके साथ शेयर की।

इसी के चलते आरजे दामिनी ने हाल ही में शुरू हुए सेवन वंडर्स के सामने स्थित फूड कैपिटल रेस्टोरेंट में शहर की महिलाओं से मुलाकात की और हूं तो हूं का जश्न मनाया। जहां उपमहापौर सुनीता व्यास ने आकर सभी लड़कियों का प्रोत्साहन करते हुए कहा कि आज की बेटियां वो सब कर सकती है जो पहले नहीं होता था, जरूरत है तो खुद से प्यार करने की और खुद पर भरोसा रखने की।

सुनीता व्यास ने वहां मौजूद सभी स्त्रियों को पुरस्कृत करके उनका हौसला बढ़ाया और उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। इस पूरे कार्यक्रम में वेन्यू पार्टनर माहेश्वरी फूड कैपिटल और गिफ्ट पार्टनर रहा मौसम गिफ्ट गैलरी। माय एफएम हर बार अपने श्रोताओं के लिए कुछ अलग लेकर आता है। कुछ अच्छा करने के लिए, सुनते रहिए 94.3 माय एफएम, चलो आज कुछ अच्छा सुनते हैं।

माय एफएम की आरजे दामिनी की मुहिम हुई हिट, लोगों ने सराहा, लड़के भी जुड़े मुहिम से

खबरें और भी हैं...