Hindi News »Chandigarh Zilla »Mohali »Kurali» नॉन मेडिकल में एकमजोत जिले में, हिमांशी मोहाली में टॉप

नॉन मेडिकल में एकमजोत जिले में, हिमांशी मोहाली में टॉप

Bhaskar News Network | Last Modified - May 27, 2018, 02:00 AM IST

  • नॉन मेडिकल में एकमजोत जिले में, हिमांशी मोहाली में टॉप
    +4और स्लाइड देखें
    मेडिकल में सलोनी, ह्यूमैनिटीज में हर्षप्रीत, कॉमर्स में मुकुंद टॉपर

    96.8%

    चाचा की तरह बनूंगी जज... कुराली के इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल की एकमजोत कौर ने सीबीएसई बोर्ड 12वीं की परिक्षा में नॉन मेडिकल स्ट्रीम में 96.8% अंक हासिल करके जिले में पहला स्थान हासिल किया है। एकम ने बताया कि उसके चाचा जज हैं और वो भी आगे जाकर चाचा जसबीर सिंह जो समाना में जज हैं, की तरह बनना चाहती है, इसलिए अब वो लॉ की स्टडी शुरू करेगी।

    नॉन मेडिकल

    मोहाली | सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) की 12वीं क्लास का रिजल्ट शनिवार को घोषित किया गया। जिले के लगभग सभी स्कूलों का रिजल्ट अच्छा रहा। खरड़ के एनीज स्कूल की स्टूडेंट सलोनी ने मेडिकल स्ट्रीम में 96.4% अंकों के साथ जिले में टॉप किया है। इसी तरह कुराली के इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल की एकमजोत कौर ने नॉन मेडिकल स्ट्रीम में 96.8% अंक हासिल करके जिले में पहला स्थान हासिल किया है, जबकि मोहाली के फेज-2 स्थित ज्ञान ज्योति ग्लोबल स्कूल की हिमांशी पराशर नॉन मेडिकल में 94.8% अंक हासिल कर मोहाली जिले में सेकंड और मोहाली शहर में टॉप रही। फेज-7 के सेंंट सोल्जर पब्लिक स्कूल की हर्षप्रीत कौर ने ह्यूमैनिटीज स्ट्रीम में 96.4% अंक हासिल कर जिले में टॉप पोजिशन हािसल की, जबकि लॉरेंस पब्लिक स्कूल का मुकुंद बिहानी 95.6% अंक हासिल कर जिले में टॉप रहा।

    94.8%

    ठान लिया था कि टॉप करना है...मोहाली सिटी में नॉन मेडिकल स्ट्रीम में टॉप करने वाली फेज-1 की हिमांशी पराशर ने कहा कि उसने पहले दिन से ठान लिया था कि वो 12वीं में टॉप करेगी। सारा साल इसी पर फोकस कर स्टडी की और लक्ष्य हासिल किया। स्कूल में टीचर्स ने जो पढ़ाया, उसे रिवाइस कर बार-बार प्रेक्टिस की। उसने कहा कि टॉप करने के लिए डिसिप्लिन और रेगुलर स्टडी काफी मददगार साबित होते हैं। हिमांशी के पिता रमन पराशर जर्नलिस्ट हैं, जबकि मां आरती हाउस वाइफ हैं। मां आरती ने कहा कि हिमांशी तीन बहनों में सबसे बड़ी है। जिले में टॉप कर वह अपनी बहनों के लिए भी रोल मॉडल साबित हुई है। उसने 10वीं में भी 10 सीजीपी हािसल किए थे।

    नॉन मेडिकल

    96.4%

    पूरी उम्मीद थी कि अच्छा करेगी...खरड़ के एनीज स्कूल की सलोनी ने मेडिकल में 96.4% अंक हासिल कर जिले में टॉप किया है। एनीज स्कूल के डायरेक्टर अनिल गोयल ने कहा कि सलोनी 2017-18 बैच की काफी ब्राइट स्टूडेंट रही। उन्होंने कहा कि उन्हें सेशन के शुरू से ही उम्मीद थी कि सलोनी काफी अच्छा स्कोर कर अपना, माता-पिता के साथ-साथ स्कूल का नाम रोशन करेगी।

    मेडिकल

    96.4%

    सेल्फ स्टडी से पाया मुकाम...सेंट सोल्जर काॅन्वेंट स्कूल, फेज-7 की हर्षप्रीत कौर ने ह्यूमैनिटीज स्ट्रीम में जिले में टॉप किया है। उसने बताया कि उसने सेल्फ स्टडी करते हुए रोजाना करीब 10 घंटे तक पढ़ाई की। इस रूटीन पर चलते हुए उसने पूरी तरह फोकस करके स्टडी की। हर्षप्रीत के पिता जसपाल सिंह बिजनेसमैन हैं और माता भी बिजनेस में मदद करती हैं। हर्षप्रीत कौर ने बताया कि वो एडवोकेट बनना चाहती हैं। इस मुकाम को हासिल करने के लिए उसने कोई ट्यूशन नहीं ली। हर्षप्रीत कौर ने कहा कि उसके टीचर्स और पेरेंट्स ने उसे बहुत स्पोर्ट किया, जिस कारण वो इस मुकाम तक पहुंच पाई।कहा कि हिमांशी तीन बहनों में सबसे बड़ी है।

    ह्यूमैनिटीज

    95.6%

    फोकस और डिसिप्लिन के साथ की पढ़ाई...जिले में कॉर्म्स स्ट्रीम में टॉप करने वाले लॉरेंस स्कूल के स्टूडेंट मुकुंद बिहानी ने कहा कि टॉप करने के लिए उसने पहले दिन से खूब मेहनत की। मुकुंद के पिता आंध्रा बैंक दिल्ली में सीनियर चीफ मैनेजर हैं, जबकि माता हाउस वाइफ हैं। मुकुंद ने बताया कि 12वीं की परीक्षा की तैयारी करते हुए उसने डिसिप्लिन के साथ पढ़ाई की।

    कॉमर्स

  • नॉन मेडिकल में एकमजोत जिले में, हिमांशी मोहाली में टॉप
    +4और स्लाइड देखें
  • नॉन मेडिकल में एकमजोत जिले में, हिमांशी मोहाली में टॉप
    +4और स्लाइड देखें
  • नॉन मेडिकल में एकमजोत जिले में, हिमांशी मोहाली में टॉप
    +4और स्लाइड देखें
  • नॉन मेडिकल में एकमजोत जिले में, हिमांशी मोहाली में टॉप
    +4और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kurali

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×