Hindi News »Chandigarh Zilla »Mohali »Kurali» अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल से करेंगे मीटिंग: शिव सेना

अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल से करेंगे मीटिंग: शिव सेना

शिव सेना पंजाब के राष्ट्रीय चेयरमैन राजीव टंडन व राष्ट्रीय प्रमुख संजीव घनौली के निर्देशों के अनुसार अमरनाथ...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 16, 2018, 02:00 AM IST

  • अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल से करेंगे मीटिंग: शिव सेना
    +3और स्लाइड देखें
    शिव सेना पंजाब के राष्ट्रीय चेयरमैन राजीव टंडन व राष्ट्रीय प्रमुख संजीव घनौली के निर्देशों के अनुसार अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा फौज के हवाले की मांग को लेकर शिव सेना पंजाब का एक प्रतिनिधिमंडल जम्मू कश्मीर के राज्यपाल से भेंट करेगा। यह घोषणा करते हुए शिव सेना पंजाब के मालवा दोआबा इंचार्ज दीपक दानिया ने बताया कि 101 शिव सैनिकों का जत्था शिव सेना पंजाब के प्रमुख संजीव घनौली के नेतृत्व में 18 जून को पठानकोट के नजदीक डमटाल में भगवान शिव मंदिर में इकट्ठे होकर जम्मू कश्मीर के राज्यपाल से बैठक करने के लिए जम्मू कश्मीर के लिए रवाना होंगे।

    कुराली रोड पर श्री गुरु अर्जन देव जी की याद में लगाई छबील

    कुराली | श्री गुरु अर्जन देव जी की याद को समर्पित स्थानीय चंडीगढ़ रोड पर शहर वासियों की ओर से ठंडे मीठे जल की छबील लगाई गई। समूह शहर वासियों के सहयोग से लगाई गई इस छबील से पहले सरबत के भले के लिए प्रार्थना की गई। इस उपरांत सेवादारों ने राहगीरों को भीषण गर्मी में ठंडा मीठा पानी पिलाया गया। इस अवसर पर समाज सेवी बचितर सिंह ने इस सेवा के लिए सभी को आगे आने की अपील की।

    धर्म, समाज और संस्था कार्यक्रम की कवरेज के लिए 8195820001 पर वॉट्सएप करें। manoj. joshi@dbcorp.in पर मेल करें।

    कोशिश रहेगी-यात्रियों को पूरी सुरक्षा मिले

    उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा टैक्स हिन्दू ही देते हैं और इन्हीं पैसों से जम्मू कश्मीर का विकास किया जा रहा है लेकिन फिर भी जम्मू कश्मीर के ज्यादातर लोग भारत सरकार व भारत के लोगों को नफरत की निगाह से देखते हैं। कट्टरवादियों की ओर से हर साल अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले लोगों पर हमले किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि यह सब साजिश पाकिस्तान की ओर से जम्मू कश्मीर के युवाओं को भटका कर की जा रही है लेकिन शिव सेना की ओर से पूरी कोशिश की जाएगी कि अमरनाथ यात्रियों को पूरी सुरक्षा दी जाए।

    समर कैंप में सीखा भंगड़ा और गिद्दा

    सिटी रिपोर्टर | कुराली

    गांव खिजराबाद के बाबा जोराबर सिंह फतेह सिंह पब्लिक स्कूल में लगाया दस दिवसीय समर कैंप समाप्त हो गया। स्कूल की प्रबंधक कमेटी द्वारा लगाए इस समर कैंप के दौरान स्टूडेंट्स को पंजाबी सभ्याचार के लोक नाच सिखाया गया।

    स्कूल प्रबंधक हरचरण सिंह के नेतृत्व में स्टूडेंट्स को पंजाबी लोक नाच भंगड़ा, गिद्दा की ट्रेनिंग दी गई। इस कैंप में स्कूल की अलग-अलग क्लासों के स्टूडेंट्स ने भाग लिया। इस कैंप में लड़कियों ने बढ़ चढ़कर भाग लेते हुए अपने पंजाबी सभ्याचार को सीखने में काफी रूचि दिखाई। इसी दौरान स्कूल प्रबंधक कमेटी के चेयरमैन हरचरण सिंह ने बताया कि स्टूडेंट्स को मोबाइल फोन और कंम्प्यूटर पर खेलने से हटाकर पंजाबी सभ्याचार के साथ जोड़ना ही उनका मुख्य उद्ेदश्य है।

    आदर्श नगर के बाजार में लगाई दूध और मीठे पानी की छबील

    आदर्शनगर के बाजार में लगाई छबील में मीठा पानी पीते लोग।

    नयागांव| आदर्श नगर के बाजार में शुक्रवार को मसालेदार चने व दूध मीठे पानी की छबील लगाई गई। इस मौके पर विक्की गर्ग, प्रीती गर्ग, मनीश बंसल, विपिन मित्तल, अनमोल गर्ग, सहित सभी सदस्यों ने सूर्य कॉम्प्लेक्स के पास जनता कॉलोनी टी प्वाइंट पर विक्की स्टोव के सामने मसालेदार चने व दूध की छबील लगाकर सेवा की। छबील सुबह 9 बजे से शुरू करके सांय 3 बजे तक चलती रही । इस मौके पर अभिषेक गर्ग, आशा रानी, शशी बंसलश्साधू बंसल, पन्ना लाल गर्ग, संतोष गर्ग आदि सभी ने सेवा का योगदान डाला।

    इस समर कैंप के समाप्ति समारोह में मुख्यातिथि के तौर पर पहुंचे अर्जुन अवाॅर्डी हरदीप सिंह ढींढसा और नरेन्द्रपाल सिंह ने स्टूडेंट्स को पंजाबी सभ्याचार के साथ जोड़ने के लिए किए इस य| के लिए स्कूल प्रबंधकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज के समय में बच्चों को अपने सभ्याचार के साथ जोड़ना समय की जरूरत है। इस अवसर पर स्कूल प्रबंधकों द्वारा उनको सम्मानित किया गया। इस समारोह में स्कूल का समूह स्टाफ उपस्थित था।

  • अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल से करेंगे मीटिंग: शिव सेना
    +3और स्लाइड देखें
  • अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल से करेंगे मीटिंग: शिव सेना
    +3और स्लाइड देखें
  • अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल से करेंगे मीटिंग: शिव सेना
    +3और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kurali

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×