Hindi News »Chandigarh Zilla »Mohali »Kurali» यूथ कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में पीएम का पुतला फूंका

यूथ कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में पीएम का पुतला फूंका

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर यूथ कांग्रेस द्वारा खिजराबाद में केंद्र सरकार के खिलाफ...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 18, 2018, 02:00 AM IST

यूथ कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में पीएम का पुतला फूंका
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर यूथ कांग्रेस द्वारा खिजराबाद में केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला जलाया गया। इस अवसर पर प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तेल कंपनियों को लाभ पहुंचाने का दोष भी लगाया। यूथ कांग्रेस के हलका खरड़ के प्रधान राणा कुशलपाल की देखरेख में किए इस रोष प्रदर्शन में पंजाब कांग्रेस कमेटी मेंबर और यूथ कांग्रेस पंजाब के नेता यादविन्द्र सिंह बन्नी कंग विशेष तौर पर पहुंचे थे।

लोगों को संबोधित करते हुए यादविन्द्र कंग, राणा कुशलपाल और अन्य ने केन्द्र सरकार और प्रधानमंत्री की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने देश की आम जनता का बुरा हाल कर दिया है। उन्होंने कहा कि पिछले कार्यकाल के दौरान मोदी सरकार ने तेल कंपनियों और साहुकारों का पक्ष पूरा किया है। जिस कारण आम लोगों को मंहगे मूल्य में डीजल और पेट्रोल खरीदना पड़ रहा है। कांग्रेस की मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के कार्यकाल में चाहे अंतरराष्ट्रीय मार्केट में तेल की कीमतें अधिक थी। लेकिन, फिर भी अन्य देशों की तुलना में भारत में तेल का मूल्य कम था।

अब अंतरराष्‍ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतें भी बहुत कम हैं। लेकिन, मोदी सरकार के राज में तेल की कीमतें आसमान को छू रही हैं। साहुकार लोग तथा तेल कंपनियां घोटाला करने में लगी हुई हैं। लेकिन, मोदी सरकार ने अपनी आंखें बंद कर रखी हैं। जबकि, आम जनता को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है। जीएसटी और नोटबंदी की मार से अभी भी देश जनता बाहर नहीं निकली है। अच्छे दिनों का सपना दिखाने वाली मोदी सरकार के राज में देश वासियों को पहले ही बेरोजगारी, भुखमरी, गरीबी और अन्य सामाजिक समस्याओं के साथ जूझना पड़ रहा है।

इसी दौरान प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए नरेंद्र मोदी का पुतला जलाया। इस अवसर पर ज्ञान सिंह, बलकार सिंह भंगू, जसपाल सिंह, पूर्व सरपंच रजविन्द्र कौर, रवि राणा, विकास विक्की, बलविंद्र सिंह, अवतार सिंह पाबला आदि भी उपस्थित थे।

सदस्यों ने तेल कंपनियों को लाभ पहुंचाने का भी लगाया आरोप

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kurali

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×