Hindi News »Chandigarh Zilla »Mohali »Kurali» कैंप में नशों के खिलाफ किया जागरूक

कैंप में नशों के खिलाफ किया जागरूक

लोगों को नशों के खिलाफ सचेत करने के लिए एक समागम ब्लाॅक माजरी में करवाया गया। थाना माजरी की पुलिस द्वारा करवाए गए...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 28, 2018, 02:00 AM IST

कैंप में नशों के खिलाफ किया जागरूक
लोगों को नशों के खिलाफ सचेत करने के लिए एक समागम ब्लाॅक माजरी में करवाया गया। थाना माजरी की पुलिस द्वारा करवाए गए इस समागम के दौरान प्रवक्ताओं ने नशों के बुरे प्रभावों के बारे में जानकारी दी। जबकि, जागरुकता रैली भी निकाली गई।

थाना माजरी के एसएचओ जगदीप सिंह बराड़ की देखरेख में करवाए गए इस समागम के दौरान महिला और बाल विकास विभाग और सेहत विभाग से आए माहिरों ने नशों के बुरे प्रभावों के संबंध में जानकारी देते हुए इनसे सचेत रहने की अपील की है। इसी दौरान यूथ कांग्रेस के हलका खरड़ के प्रधान राणा कुशलपाल, किसान विंग के प्रधान बलकार सिंह भंगू, एससी विंग के ब्लाॅक प्रधान कुलविन्द्र सिंह, कृपाल सिंह सहित अन्य ने नशों के प्रसार पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि पिछले दशक के दौरान नशों ने पंजाब की नौजवान पीढ़ी को अपनी बुरी तरह से जकड़ लिया था।

उन्होंने कहा कि गुरुओं, पीरों और फकीरों की धरती पर बह रहे नशों के दरिया एक चिंता का विषय है। नशों के खात्मे के लिए सरकार की ओर से किए जा रहे य|ों की प्रशंसा करते हुए समाज के प्रत्येक वर्ग को इसमें अपना योगदान डालने की अपील की है।

इसी दौरान थाना मुखी जगदीप सिंह बराड़ ने कहा कि क्षेत्र में नशों के धंधे के साथ जुड़े तस्करों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने इस काम में आम लोगों और पंचायतों के सहयोग की मांग करते हुए कहा कि नशों को बेचने वाले संबंधी सूचना देने वालों के नाम को गुप्त रखा जाएगा।

उन्होंने समाज और परिवारों पर नशों के पड़ रहे प्रभावों के बारे में भी जानकारी दी। साथ ही यह भी बताया कि अधिकृत अपराध नशों के कारण ही होते है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kurali

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×