Hindi News »Chandigarh Zilla »Mohali »Kurali» नेशनल स्कूल की प्रबंधक कमेटी के चुनाव का मामला गर्माया

नेशनल स्कूल की प्रबंधक कमेटी के चुनाव का मामला गर्माया

कुराली | स्थानीय नेशनल पब्लिक स्कूल की प्रबंधक कमेटी के चुनाव को लेकर दो पक्षों में चला आ रहा विवाद शनिवार को और...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 01, 2018, 02:00 AM IST

नेशनल स्कूल की प्रबंधक कमेटी के चुनाव का मामला गर्माया
कुराली | स्थानीय नेशनल पब्लिक स्कूल की प्रबंधक कमेटी के चुनाव को लेकर दो पक्षों में चला आ रहा विवाद शनिवार को और ज्यादा गर्मा गया। दूसरे पक्ष ने अपनी अलग से प्रबंधक कमेटी का चुनाव करते हुए धीरज धीमान को स्कूल की प्रबंधक कमेटी का चेयरमेन बना दिया। धीरज धीमान के नेतृत्व में चयनित की नई प्रबंधक कमेटी ने स्कूल का चार्ज लेने का दाबा भी किया।

स्कूल प्रबंधक कमेटी के चुनाव के लिए जनरल हाउस की ओर से नियुक्त किए रिटर्निंग अफसर गुरविन्द्र सिंह विक्की की ओर से स्कूल की आज नई प्रबंधक कमेटी के चेयरमेन धीरज धीमान और अन्य कमेटी मेंबरों को स्कूल का चार्ज सौंपा। स्कूल का चार्ज संभालने के बाद चेयरमैन धीरज धीमान और अन्य मेंबरों ने की प्रेसवार्ता में बताया कि स्कूल प्रबंधक कमेटी का चुनाव करने के लिए स्कूल प्रबंधकों के जरनल हाउस द्वारा गुरविन्द्र सिंह विक्की को रिटर्निंग अफसर नियुक्त किया गया था। उन्होंने कहा कि गुरविन्द्र सिंह विक्की की देखरेख में नियमों के अनुसार उनके द्वारा स्कूल की प्रबंधक कमेटी का नए सिरे से चुनाव किया गया है। उन्होंने कहा कि जिस पक्ष ने गत शुक्रवार कमेटी का चुनाव करने और चेयरमैन बनाने का दावा किया है। उस पक्ष का चुनाव इसके लिए नियुक्त किए रिटर्निंग अफसर द्वारा नहीं किया गया। इस कारण उनका चुनाव गलत और नियमों के उलट है। उन्होंने कहा कि रिटर्निंग अफसर द्वारा उनको चेयरमैन घोषित किया गया है और नई कमेटी ने शनिवार को चार्ज संभाल लिया है। उन्होंने कहा कि यह कमेटी 2 जुलाई से अपना काम शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि इस संबंधी डिप्टी कमिश्नर, एसडीएम, सीबीएसई और अन्य को सूचना भेज दी गई है और बैंकों को भी नए चुनाव संबंधी सूचित कर दिया है। जिससे इस कमेटी के अलावा ओर कोई भी स्कूल के बैंक खाते को चला न सके। इसी दौरान धीरज धीमान को स्कूल कमेटी का चेयरमैन चुनने के अलावा विवेक गोयल को वाइस चेयरमैन, चेतन प्रकाश को सचिव, यश को ज्वाइंट सचिव, अनिल अग्रवाल को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया और इंदू शेखर, रामधन विशिष्ट एके कौशल, दर्शन गोयल, गीता धीमान और कुशलपाल कौर को स्कूल की प्रबंधक कमेटी का कार्यकारी मेंबर नियुक्त किया गया। बता दें कि गत शुक्रवार को दूसरे पक्ष ने परम उदारता कौशल को चेयरपर्सन चुनने का और स्कूल का कामकाज संभालने का दावा किया था।

शनिवार को नेशनल स्कूल की नई कमेटी के चेयरमैन धीरज धीमान और अन्य मेंबरों को चार्ज सौंपते हुए रिटर्निंग अॉफिसर गुरविन्द्र सिंह विक्की।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kurali

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×