--Advertisement--

वातावरण की संभाल के लिए ढकोरा कलां में बांटे पौधे

पंजाब सरकार की ओर से शुरू किए गए मिशन तंदुरूस्त पंजाब के तहत फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की ओर से गांव ढकोरा कलां में एक...

Danik Bhaskar | Jun 29, 2018, 02:00 AM IST
पंजाब सरकार की ओर से शुरू किए गए मिशन तंदुरूस्त पंजाब के तहत फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की ओर से गांव ढकोरा कलां में एक समागम करवाया गया। इस अवसर पर गांव में रवायती पौधे लगाए गए और लोगों को इन्हें फ्री में भी बांटा गया।

ब्लाॅक अफसर फॉरेस्ट डिपार्टमेंट बलवीर सिंह की देखरेख में करवाए गए इस समागम के दौरान विभाग की ओर से गांव में अलग-अलग जगहों पर पौधे लगाए गए। इसी दौरान गांव वासियों को आम, जामुन, ओला, नीम और गुलमोहर आदि के पौधे वितरित किए गए। इस अवसर पर संबोधित करते हुए बलवीर सिंह ने कहा कि मानवता की अस्तित्व को बनाए रखने के लिए वातावरण की संभाल बहुत जरूरी है। यदि वातावरण की संभाल ना की गई तो धरती पर मानव जीवन खत्म ही हो जाएगा। उन्होंने कहा कि वृक्षों की संख्या कम होने के कारण ही आज हमें प्राकृतिक प्रकोपों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि कोई भी मिशन लोगों की भागीदारी के बिना सफल नहीं हो सकता। मिशन तंदुरूस्त पंजाब को लोगों का काफी समर्थन भी मिल रहा है। जोकि अच्छा संकेत है। उन्होंने लोगों को घर बैठे पौधे बुक करने के लिए विभाग की ओर से चलाई हरियाली ऐप के संबंध में भी विस्तार से बताया गया। इस अवसर पर तहसीलदार माजरी राजेश मेहरा, मनजीत सिंह, कंनवरदीप सिंह, बलवीर सिंह आदि उपस्थित थे।