• Home
  • Chandigarh Zilla
  • Mohali
  • Kurali
  • एसएचओ साहब! जे तुहाडी कुड़ी हुंदी तां वी तुसीं कातलां नू गिरफ्तार करन लई सत्त दिन लांदे…
--Advertisement--

एसएचओ साहब! जे तुहाडी कुड़ी हुंदी तां वी तुसीं कातलां नू गिरफ्तार करन लई सत्त दिन लांदे…

सिटी रिपोर्टर | मोहाली/कुराली गांव शाहपुर में ससुरालियों की ओर से गांव ठाने की माँं-बेटी को जला कर मार दिया था। इस...

Danik Bhaskar | Jul 13, 2018, 02:00 AM IST
सिटी रिपोर्टर | मोहाली/कुराली

गांव शाहपुर में ससुरालियों की ओर से गांव ठाने की माँं-बेटी को जला कर मार दिया था। इस वारदात को 6 दिन बीत जाने पर भी कुराली पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की। इसको लेकर मृतक महिला के मायके परिवार ने मृतका के पति और ससुर की गिरफ्तारी को लेकर वीरवार को नेशनल हाईवे-21 चंडीगढ़-मनाली राेड पर कुराली के मेन चौक पर एक घंटे तक ट्रैफिक जाम किया। इस दौरान मृतका इंद्रजीत कौर और उसकी 5 साल की बेटी सिमरन को गांव शाहपुर में उसके ससुरालियों ने जला कर मारे जाने पर पुलिस द्वारा कार्रवाई में की जा रही लापरवाही से आहत परिजन कुराली सिटी और सदर थाने के एसएचओ से एक ही सवाल कर रहे थे, कि अगर एसएचओ साहब! जे तुहाडी कुड़ी हुंद्दी तां वी तुसी कातलां नू गिरफ्तार करन लई सत्त दिन लांदे …बार-बार यहीं शब्द दोहराए जा रहे थे। एक घंटे तक सिटी व सदर थाने के एसएचओ सड़क पर ट्रैफिक जाम कर बैठे परिवार वालों को समझाने में जुटे रहे। करीब एक घंटे बाद एसएचओ सदर दीपइंदर सिंह ने उन्हें आश्वासन दिया कि दो दिन में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके बाद उन्होंने सड़क से धरना हटा कर ट्रैफिक चालू किया। पुलिस के इन धरना देने वालों को हटाने और उनके सवालों के जवाब देने में पसीने छूट गए। जिसका कारण यह था कि मां और 6 साल की बेटी को तेल डाल कर जिंदा जला दिया गया था।

पुलिस की लापरवाही से आरोपी फरार : इस दौरान मृतका इन्द्रजीत कौर के पिता सुखजिन्द्र सिंह, माता मनजीत कौर, आंगनबाडी यूनियन की ब्लाैक प्रधान अंजू बाला, वुमन राइट मंच की पदाधिकारी जसवंत कौर, हरिन्द्र कौर, वरिन्द्र सिंह, भूपिन्द्र कौर, बलवीर कौर, हरनेक सिंह और अन्य ने धरना देकर इंसाफ की मांग करते हुए कहा कि पुलिस ने आरोपी पति गुरप्रीत सिंह, देवर जग्गी, सास कर्मजीत कौर और ससुर जसवीर सिंह के खिलाफ धारा 302 के तहत केस दर्ज कर लिया था, लेकिन अभी तक देवर जग्गी और सास कर्मजीत कौर को ही गिरफ्तार किया गया है, जबकि पति गुरप्रीत सिंह और ससुर जसवीर सिंह अभी भी फरार हैं। उन्होंने कहा कि दो लोग पुलिस की सुस्त कार्रवाई के कारण ही फरार हैं। इसी दौरान धरना देने वानलों ने नेशनल हाईवे पर ट्रैफिक जाम लगाते हुए काफी देर तक जमकर नारेबाजी की और मामले में नामजद किए सभी कथित दोषियों को गिरफ्तार किए जाने की मांग की। एसएचओ दीपइन्द्र सिंह ने बताया कि देवर और उसकी सास को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है। जबकि दो अन्य को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही।

चंडीगढ़ एयरपोर्ट जाने वाले टूरिस्ट्स और एंबुलेंस भी फंसी...

इस धरने के कारण चंडीगढ़-मनाली रोड पूरी तरह प्रभावित रहा। जालंधर, अमृतसर, मनाली, कटड़ा, कश्मीर से आने वाले वाहनों को चंडीगढ़ के लिए कोई रास्ता नहीं था। चंडीगढ़ एयरपोर्ट जाने वाले लोग फंसे हुए थे। धरना चौराहे पर रोपड़ से आने वाले मार्ग पर लगाया गया था। नंगल से दुबई की फ्लाइट लेने एयरपोर्ट जा रहे पवन कुमार भी फंसे हुए थे। उन्होंने बहुत मिन्नतें की लेकिन प्रदर्शनकारी परिजनों ने उनकी एक नहीं सुनी और कुछ समय बाद ही रास्ता दिया गया। इसी प्रकार कई एंबुलेंस भी इस धरने में फंसी। जिन्हें धरना देने वालों ने बिना देरी किए रास्ता दे दिया।