• Hindi News
  • Chandigarh Zilla
  • Mohali
  • Kurali
  • एक हफ्ते से हॉस्पिटल में पानी की सप्लाई नहीं, पेशेंट-स्टाफ परेशान
--Advertisement--

एक हफ्ते से हॉस्पिटल में पानी की सप्लाई नहीं, पेशेंट-स्टाफ परेशान

सिविल हॉस्पिटल का ट्यूबवेल खराब होने के कारण यहां दाखिल मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक सप्ताह...

Dainik Bhaskar

Jul 03, 2018, 02:05 AM IST
एक हफ्ते से हॉस्पिटल में पानी की सप्लाई नहीं, पेशेंट-स्टाफ परेशान
सिविल हॉस्पिटल का ट्यूबवेल खराब होने के कारण यहां दाखिल मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक सप्ताह से चली आ रही इस पानी की समस्या के कारण परेशान मरीजों ने पानी की सप्लाई को बहाल किए जाने की मांग की है।

शहर सहित क्षेत्र के दर्जनों गांवों को सेहत सुविधाएं प्रदान करने वाले इस अस्पताल में पानी की सप्लाई एक सप्ताह से ठप है। गर्मी के मौसम में अस्पताल में पानी की बंूद तक न होने कारण अस्पताल में आने वाले और दाखिल मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंधी जानकारी देते हुए गुरजीत सिंह, अबदुल खां, सीमा शर्मा, हरविन्द्र सिंह और अन्य ने बताया कि अस्पताल में एक सप्ताह से पानी की बूंद तक नहीं है।

मरीजो को गर्मी के मौसम में बार-बार पानी पीने के लिए चाहिए। बाथरूमों में भी पानी की टंकियां खाली हैं, जिस कारण उन्हें और भी भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। पानी न होने के कारण बाथरूमों और टॉयलेट्स की सफाई भी नहीं हो रही। मरीजो ने कहा कि वे पीने के लिए तो पानी बाहर से ले आते हैं, लेकिन बाथरूमों में पानी की समस्या के लिए उनके पास भी कोई हल नहीं है। अस्पताल में मोटर यां ट्यूबवेल खराब होने की सूरत में नगर काउंसिल से पानी का कनेक्शन लेकर सकंट के समय पानी की सप्लाई का अलग से प्रबंध किया जाना चाहिए। पानी की सप्लाई ठप होने कारण जहां अस्पताल के मरीज और मुलाजिम परेशान हैं, वही अस्पताल में नर्सिंग का कोर्स करने वाली के लिए ट्रेनिंग पर आई स्टूडेंट्स को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें बार-बार अस्पताल के अंदर खड़े किए टैंकर पर हाथ धोने के लिए जाना पड़ रहा है। अस्पताल में दाखिल मरीजों और आने वाले लोगों ने इस समस्या को तुरंत हल किए जाने की मांग की है।

समस्या को जल्दी हल कर दिया जाएगा: डॉ. भूपिन्द्र सिंह

अस्पताल के सीनियर मेडिकल अफसर डॉ. भूपिन्द्र सिंह ने बताया कि अस्पताल के ट्यूबवेल की मोटर खराब हो गई थी जो राजपुरा से ठीक होकर अब आई है। मोटर डाल कर अस्पताल में पानी की सप्लाई को जल्दी ही चालू कर दिया जाएगा। पानी की समस्या को देखते हुए उन्होंने नगर काउंसिल से पानी का टैंकर मंगवाया हुआ है, ताकि किसी मरीज को परेशानी पेश न आए।

X
एक हफ्ते से हॉस्पिटल में पानी की सप्लाई नहीं, पेशेंट-स्टाफ परेशान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..