• Home
  • Chandigarh Zilla
  • Mohali
  • Kurali
  • गुरु हरगोबिंद साहिब जी के प्रकाश पर्व को लेकर नगर कीर्तन निकाला
--Advertisement--

गुरु हरगोबिंद साहिब जी के प्रकाश पर्व को लेकर नगर कीर्तन निकाला

छठे गुरु श्री गुरु हरगोबिंद साहिब जी का प्रकाश पर्व स्थानीय शहर और आसपास के क्षेत्र में धूमधाम और श्रद्धा से मनाया...

Danik Bhaskar | Jun 30, 2018, 02:05 AM IST
छठे गुरु श्री गुरु हरगोबिंद साहिब जी का प्रकाश पर्व स्थानीय शहर और आसपास के क्षेत्र में धूमधाम और श्रद्धा से मनाया गया। इस अवसर पर शहर में नगर कीर्तन सजाया गया और गुरुद्वारा साहिब में धार्मिक समागम करवाए गए, जिसमें बड़ी संख्या में संगत ने भाग लिया।

इस संबंधी मुख्य समागम स्थानीय मोरिंडा रोड पर स्थित गुरुद्वारा हरगोबिंदगढ़ साहिब में करवाया गया। गुरुद्वारा साहिब की प्रबंधक कमेटी के प्रधान स्वर्ण सिंह की देखरेख में समूह संगत के सहयोग से करवाए गए इस समागम में पहले श्री अखंड साहिब के पाठ के भोग डाले गए और इसके बाद भाई परमजीत सिंह के ढांढी जत्थे ने वारंे, कथा वाचक जसपाल सिंह और कश्मीरा सिंह ने कथा कीर्तन के साथ संगत को निहाल किया। इस धार्मिक समागम में एसजीपीसी मेंबर चरणजीत सिंह चन्ना कालेवाल विशेष तौर पर पहुंचे। उन्होंने संगत को गुरु साहिबानों द्वारा दर्शाए मार्ग पर चलने की अपील की तथा समाज सेवी कार्यों के लिए आगे आने के लिए प्रेरित किया।

प्रबंधक कमेटी द्वारा चरणजीत सिंह चन्ना को विशेष तौर पर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर हरगोबिन्द सिंह, अमर सिंह, सुरिन्द्र सिंह खालसा, अमरीक सिंह, शमशेर सिंह, तेजिन्द्र सिंह, अवतार सिंह, राजिन्द्र सिंह सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। इस अवसर पर संगत के लिए अटूट लंगर भी लगाया गया। इस लंगर में भारी संख्या में लोगों ने प्रसाद लिया। श्री गुरु हरगोबिंद साहिब के प्रकाशोत्सव पर निकाले गए नगर कीर्तन का जगह-जगह पर स्वागत किया गया।