• Home
  • Chandigarh Zilla
  • Mohali
  • Kurali
  • चोरों की दहशत के कारण काकरो के लोगों ने पुलिस के खिलाफ खोला मोर्चा
--Advertisement--

चोरों की दहशत के कारण काकरो के लोगों ने पुलिस के खिलाफ खोला मोर्चा

गांव काकरो में हो रही चोरी की घटनाओं कारण गांव वासियों में रोष पाया जा रहा है। सिंघभगवंतपुरा पुलिस को चोर संबंधी...

Danik Bhaskar | Jun 25, 2018, 03:15 AM IST
गांव काकरो में हो रही चोरी की घटनाओं कारण गांव वासियों में रोष पाया जा रहा है। सिंघभगवंतपुरा पुलिस को चोर संबंधी सूचित करने के बावजूद कोई कार्रवाई ना करने को लेकर गांव वासियों ने नारेबाजी करते हुए एक सप्ताह का समय देते हुए राष्ट्रीय मार्ग पर जाम लगाने की घोषणा की है।

इस संबंधी जिला पुलिस मुखी और अन्य उच्च अधिकारियों को लिखे लेटर की काॅपी जारी करते हुए गांव काकरो के सरपंच जगजीत सिंह और पूर्व सरपंच लाभ सिंह, अवतार सिंह, महिन्द्र सिंह, बलदेव सिंह, भूपिंद्र सिंह, चरण सिंह और जसपाल सिंह आदि ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके गांव में कुछ समय से निरंतर चोरियां हो रही हैं। उन्होंने कहा कि चोरों द्वारा वाहनों की बैटरियां और सिलेंडरों को निशाना बनाया जा रहा है। जिस कारण गांव वासियों में सहम पाया जा रहा है। गांव वासियों ने बताया कि गांव में हुई चोरियों संबंधी वे थाना सिंघभगवंतपुरा की पुलिस को सूचित कर चुके हैं, लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि वह शंकामयी चोर संबंधी भी पुलिस को जानकारी दे चुके हंै। लेकिन, फिर भी पुलिस ने चोर को काबू करने के लिए कुछ नहीं किया गया। जिस कारण चोरों के हौंसले बुलंद हो चुके हैं और गांव में प्रतिदिन कोई ना कोई चोरी हो जाती है।

इसी दौरान गांव की विधवा जसपाल कौर ने बताया कि उसके घर में से सिलेंडर चोरी कर लिया गया। उसने बताया कि इस चोरी के संबंध में सिंघभगवंतपुरा को सूचित कर दिया गया और शंकामयी चोर संबंधी भी जानकारी दी गई। उसने कहा कि सूचना देने के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। शनिवार को थाना सिंघभगवंतपुरा चोरी संबंधी की कार्रवाई की जानकारी प्राप्त करने के लिए वह सिंघभगवंतपुरा पुलिस के पास गई, तो थाने के एक एएसआई ने कार्रवाई करने से इनकार करते हुए पहले उच्च अधिकारियों के पास जाने के लिए कह दिया। गांव वासियों ने पुलिस के उच्च अधिकारियों का लिखे लेटर में चोरों को काबू करके कार्रवाई किए जाने की मांग की है। ताकि, गांव वासियों के मनों में से चोरों का भय बाहर निकल सके। वहीं, सिंघभगवंतपुरा के एसएचओ सुखवीर सिंह के साथ संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि वे कई दिनों से छुट्टी पर हैं। जिस कारण इस मामले संबंधी उनको कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने चोरी की वारदातों को लेकर कार्रवाई करने का भरोसा दिया।

गांव काकरो में कोई कार्रवाई ना किए जाने को लेकर रोष व्यक्त करते हुए लोग।