Hindi News »Chandigarh Zilla »Mohali »Kurali» कुराली काउंसिल में ट्यूबवेल और मुलाजिम रखने के मामले पर हंगामा

कुराली काउंसिल में ट्यूबवेल और मुलाजिम रखने के मामले पर हंगामा

स्थानीय नगर काउंसिल की मीटिंग काउंसिल प्रधान कृष्णा देवी की अध्यक्षता में हुई। इस मीटिंग में शहर के विकास...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:15 AM IST

कुराली काउंसिल में ट्यूबवेल और मुलाजिम रखने के मामले पर हंगामा
स्थानीय नगर काउंसिल की मीटिंग काउंसिल प्रधान कृष्णा देवी की अध्यक्षता में हुई। इस मीटिंग में शहर के विकास कार्यों के साथ संबंधित मतो को प्रवानगी दी गई जबकि शहर में लगने वाले दो ट्यूबवेलों और काउंसिल अधिकारियों द्वारा अंदर ही अंदर की तीन कर्मचारियों की नियुक्ति को लेकर खूब हंगामा हुआ। ट्यूबवेलों के मामले को लेकर रोष में आए दो कांग्रेसी पार्षदों ने मीटिंग का बॉयकाट कर दिया।

काउंसिल की इस मीटिंग के दौरान सरकार की ओर से 2015 में सरकार द्वारा शहर के वार्ड नंबर 7 और 9 के लिए पास किए दो ट्यूबवेलों को लगाने के लिए जगह का चयन करने का मत लाया गया। वार्ड नंबर 5 के पार्षद विनीत कालिया और पडियाला के पार्षद बलविन्द्र सिंह ने अपने वार्ड में पानी की समस्या को लेकर अपने वार्डों में ट्यूबवेल लगाए जाने की मांग रखी। अधिकतर पार्षदों ने वार्ड नंबर 9 के लिए पास हुए ट्यूबवेल को वार्ड नंबर 5 में शिफट करने की मांग रखी जिसका कांग्रेसी पार्षद बहादुर सिंह ओके ने डट कर विरोध किया। इसी दौरान पार्षद बहादुर सिंह ओके ने हाउस के ध्यान में लाया कि उन्होंने अपने वार्ड की पानी की समस्या दूर करने के लिए ट्यूबवेल पास करवाया था। अकाली-भाजपा पार्षदों ने कांग्रेसी पार्षद बहादुर सिंह ओके का विरोध करते हुए ट्यूबवेल वार्ड नंबर 5 में शिफट करने के लिए सहमति दी जबकि मीटिंग में उपस्थित कांग्रेसी पार्षद शिव वर्मा ने भी ट्यूबवेल को वार्ड नंबर 9 से शिफट करके वार्ड नंबर 5 में लगाने की हिमायत की। टयूबवेल शिफट करने तथा पानी के मामले में पडियाला को अनदेखा करने को लेकर कांग्रेसी पार्षदों बहादुर सिंह ओके और बलविंद्र सिंह पडियाला मीटिंग का बायकाट करके चले गए।

इस मीटिंग के दौरान ही गर्मी के मौसम में पानी की सप्लाई में सुधार के लिए जैनेटरों और टैंकर किराये पर लेने का मत पेश किया गया। हाऊस ने जैनेटर और टैंकर किराए पर लेने की जगह खरीदने के मत को प्रवानगी दी। इसी दौरान हाऊस ने काउंसिल के कार्य के लिए पटवारी नियुक्त करने के मत को रद्द कर दिया। इस मीटिंग दौरान ही शहर के अलग-अलग वार्डों में लगभग 4 करोड़ की लागत से होने वाले विकास कार्यों के 33 मतो को प्रवानगी दी गई। इस मीटिंग में कुछ पार्षद और कार्यसाधक अफसर तथा हलका विधायक अनुपस्थित रहे।

तीन मुलाजिमों की भर्ती को लेकर हाउस में खूब गरमा गर्मी हुई

इसी दौरान काउंसिल दफ्तर में रखे तीन मुलाजिमों की भर्ती को लेकर हाउस में खूब गरमा गर्मी हुई। समूह पार्षदों ने हाउस की प्रवानगी के बिना अंदर खाते रखे मुलाजिमों पर चिंता व्यक्त किया जबकि काउंसिल के लेखाकार ने हाऊस के ध्यान में लाया कि ऐसे किसी मुलाजिम का वेतन अभी निकलवाया नहीं गया। इस मामले को गंभीरता के साथ लेते हुए मत पास किया कि गुप्त ढंग से रखे मुलाजिमों को तुरंत फार्ग किया जाए और यदि मुलाजिम रखे जाने की जरूरत है तो हाऊस की प्रवानगी के साथ मुलाजिम भर्ती किए जाए। शहर की मोरिंडा रोड़ पर एक मैरिज पैलेस तथा अवैध कॉलोनी को जाने वाली सड़क की चौड़ाई को 24.6 से बढा कर 45.6 फुट करने का मत पेश किया गया। इस मत का भाजपा पार्षद लखवीर सिंह लक्की ने विरोध करते हुए अपना एतराज प्रगट किया। अंत में हाऊस ने इस मत को नियमों अनुसार कार्रवाई करने के लिए प्रवान कर दिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kurali

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×