पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • 134ए : नहीं मिले स्वीकृत पैसे संचालक दिल्ली में करेंगे प्रदर्शन

134ए : नहीं मिले स्वीकृत पैसे संचालक दिल्ली में करेंगे प्रदर्शन

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के आह्वान पर शनिवार को जिलेभर के निजी स्कूल बंद रहेंगे। सभी स्कूलों के संचालक व स्टाफ नई दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाले ऑल इंडिया प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रदर्शन में भी हिस्सा लेगा। इसके लिए जिलेभर के प्राइवेट स्कूलों के संचालक व स्टाफ सदस्य सुबह छह बजे दिल्ली के रामलीला मैदान के लिए रवाना होंगे।

एसोसिएशन के जिला उपप्रधान बालकृष्ण ने कहा कि अगर किसी निजी स्कूल का चालक गलती से कोई सड़क दुर्घटना कर देता है तो स्कूल प्रिंसिपल पर मामला दर्ज करने का नियम गलत है। उन्होंने कहा कि अगर गलती हुई भी है तो वह चालक से हुई है।

ऐसे में स्कूल प्रिंसिपल पर केस दर्ज करना अन्याय है। वहीं प्रदेश सरकार की ओर से स्कूल बसों पर टैक्स लागू किया गया है। यह भी गलत है। बालकृष्ण ने कहा कि स्कूल बसों को विद्यार्थियों की शिक्षा के लिए प्रयोग में लाया जाता है। ऐसे में उनपर टैक्स लगाना भी गलत है।

3 साल में 50 लाख बकाया
एसोसिएशन के जिला प्रधान कर्म सिंह बैंस ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से 134ए के तहत निजी स्कूलों में विद्यार्थियों को दाखिला देने पर पैसे स्वीकृत किए गए थे, लेकिन तीन साल में अब तक एक भी पैसा निजी स्कूलों में खातों में नहीं आया है। बैंस ने बताया कि प्राथमिक कक्षाओं के लिए प्रदेश सरकार ने ग्रामीण क्षेत्र में 300 व शहरी क्षेत्र के स्कूल में 400 रुपए मासिक फीस स्वीकृत की थी। वहीं छठी से 12वीं कक्षा के लिए ग्रामीण क्षेत्र में 400 व शहरी क्षेत्र में 500 रुपए मासिक फीस स्वीकृत की थी। उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र जिले के स्कूलों की 134ए के तहत तीन सालों में 50 लाख रुपए की राशि प्रदेश सरकार की ओर लंबित है।

खबरें और भी हैं...