• Home
  • Chandigarh Zilla
  • Mohali
  • Lalru
  • लालड़ू में सर्विस रोड पर 65 अवैध कब्जे करने वालों को थमाए नोटिस
--Advertisement--

लालड़ू में सर्विस रोड पर 65 अवैध कब्जे करने वालों को थमाए नोटिस

अंबाला-चंडीगढ़ हाईवे पर लालडू़ ओवरब्रिज तले सर्विस रोड पर अवैध रुप से काबिज खोखों समेत 65 दुकानदारों को भारतीय...

Danik Bhaskar | Jul 06, 2018, 02:00 AM IST
अंबाला-चंडीगढ़ हाईवे पर लालडू़ ओवरब्रिज तले सर्विस रोड पर अवैध रुप से काबिज खोखों समेत 65 दुकानदारों को भारतीय नेशनल हाईवेज प्राधिकरण ने कब्जे हटाने का नोटिस थमा दिया है।

नोटिस में उन्हें कब्जे हटाने के लिए तीन दिन का अल्टीमेटम दिया गया है। जिसके बाद उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इससे कब्जाधारकों में हड़कंप जैसी स्थिति बन गई है। बता दें कि अवैध कब्जा करने वालों के चलते सर्विस रोड पर वाहनों की आवाजाही आमतौर पर अवरुद्ध ही रहती है।

एनएचएआई टीम के साथ दपर टोल प्लाजा के अधिकारी दिपक अरोड़ा ने बताया कि ओवरब्रिज के इर्दगिर्द सर्विस रोड पर बने 20 फीट के पाथवे पर कई सालों से कुछ लोगों ने खोखे आदि रखकर अवैध कब्जा किया हुआ है, जबकि यह जगह नेशनल हाईवेज की है। कब्जाधारकों को पहले भी कई बार नोटिस दिया गया है, परंतु अब सख्त कार्रवाई करने के लिए तीन दिन का अल्टीमेटम दिया गया है। अरोड़ा ने ये भी बताया कि नोटिस देते हुए बात सामने आई कि बहुत से कब्जाधारियों ने खोखे आगे किराए पर भी दिए हुए हैं और कई सालों से मोटा किराया वसूल रहे हैं।

उन्होंने बताया कि अवैध कब्जाधारकों की वजह से सर्विस रोड पर वाहनों की आवाजाही भी दिन के समय अवरुद्ध ही रहती है। उधर, नोटिस मिलने पर कब्जाधारकों को अपने कारोबार की चिंता सताने लगी है। जिससे वह प्रशासन से बातचीत कर रहे हैं।