पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • स्वीकृत विकास कार्य आचार संहिता लगने से पहले पूरा करने के निर्देश

स्वीकृत विकास कार्य आचार संहिता लगने से पहले पूरा करने के निर्देश

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
उपखंड मुख्यालय पर पंचायत समिति के सभागार में नवनियुक्त उपखंड अधिकारी सुनील आर्य ने ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर विभिन्न योजनाओं की विभागवार समीक्षा की तथा सभी विभागों के अधिकारियों को संवेदनशील रहकर समय बद्ध तरीके से सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन को दिया जाना सुनिश्चित करें। वहीं दूसरी सरकार द्वारा स्वीकृत किए गए विकास कार्यों को शुरू करने के लिए निर्धारित प्रक्रिया आचार संहिता से पहले पूरी कर काम को शुरू करने के निर्देश दिए। आचार संहिता के बाद काम शुरू नहीं हो पाएंगे।

इस अवसर पर उन्होंने 15 अगस्त को मनाए जाने वाले सार्वजनिक समारोह को गरीमा पूर्वक मनाया जाने की हिदायत दी। इस अवसर पर उन्होंने निजी स्कूलों के बालकों व स्टाफ की उपस्थिति समारोह के दौरान किए जाने की हिदायत दी । वहीं दूसरी तरफ कार्यक्रम में अधिक से अधिक जन सहभागिता बढ़े इसके लिए जनप्रतिनिधियों का साथ लेकर लोगों को कार्यक्रम में आमंत्रित किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रतिभाओं के सम्मान के लिए जारी दिशा निर्देशों का गाइडलाइन की पालना की जाए। निर्धारित प्रपत्र में के अलावा अन्यत्र पर भेजे जाने वाली अनुशंसाओं को मान्य नहीं किया जाएगा । वहीं दूसरी तरफ सम्मानित होने वाले लोगों की नाम चयन के लिए अंतिम तिथि 12 अगस्त घोषित करते हुए कहा कि इसके बाद आने वाले नामों पर विचार नहीं किया जाएगा और न ही अन्य नाम जोड़े जाएंगे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बालकों में प्रतिभाओं का विकास हो इसके लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों की गुणवत्ता को बरकरार रखा जाए। देशभक्ति से प्रेरित व अन्य प्रेरणा देने वाले सरकारी योजनाओं से जुड़े हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों को महत्व दिया जाए। उन्होंने कहा कि मुंह से बोलकर सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाली प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने का प्रयास किया जाए।

इस अवसर पर विकास अधिकारी हरकेश मीणा प्रधान रामकली मीणा तहसीलदार हनुमान प्रसाद मीणा सहायक अभियंता आशुतोष शर्मा ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रामकिशोर मीणा ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सीपी गुप्ता सहायक अभियंता बी एल मीणा वैद्य सुधाकर शर्मा प्रधानाचार्य अशोक शर्मा अंजना त्यागी विनीत उपाध्याय सहित अनेको लोग मौजूद थे।

लालसोट. पंचायत समिति में आयोजित उपखंड स्तरीय अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए नव नियुक्त उपखंड अधिकारी सुनील आर्य।

खबरें और भी हैं...