पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • देशभक्ति डांस में सूर्यमुखी दल अव्वल

देशभक्ति डांस में सूर्यमुखी दल अव्वल

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के अजय उद्यान के निकट स्थित उर्सुलाईन प्राथमिक शिक्षिका शिक्षा महाविद्यालय में मंगलवार को देश भक्ति डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि भंडरा बीडीओ तेज कुमार हस्सा व टीटीसी की प्राचार्या डॉ. सिस्टर वंदना, सुप्रियर सिस्टर हेलेन ने किया। प्रतियोगिता में छह दलों ने भाग लिया था। जिसमें पहले स्थान पर सूर्यमुखी दल रहा। वहीं दूसरे स्थान पर गुलाब दल, तीसरे स्थान पर चमेली दल, चौथे स्थान पर लीली दल, पांचवे स्थान पर डेजी दल व छठे स्थान पर चंपा दल रही। निर्णायक दल में फादर लूकस, अजय प्रसाद व विनोद कुमार शामिल थे। इससे पूर्व मुख्य अतिथि ने कहा कि अनुशासन ही देश को महान बनाता है। अनुशासन में रहकर ही जीवन को सार्थक बना सकते हैं। सभी प्रशिक्षु शिक्षिकाएं सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़े निश्चित रूप से सफलता मिलेगी।

उन्होंने प्रशिक्षुओं से ऐसे आयोजन में बढ़चढ़ कर भागीदारी निभाने की अपील की। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में देश के विकास का श्रेय प्रशिक्षुओं के नाम ही है। उनके विभिन्न क्षेत्रों में क्रियाकलापों का असर भी समाज पर पड़ता है। प्राचार्या ने कहा कि महाविद्यालय में देश के प्रति आस्था, विश्वास तथा सम्मान को बढ़ावा देने के लिए तथा प्रशिक्षणार्थियों की रचनात्मक कौशलता के विकास के लिए देशभक्ति डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है।

कार्यक्रम में सिस्टर मंजेला, सिस्टर दीपिका, सिस्टर सिसिलया, सिस्टर तेरेसा, मिस रेशमा अन्ना, मिस रंजीता, मिस नूतन, मिस नीलम रानी, मिस ज्योति, जसिंता, अन्ना, सोनी, बीएस कॉलेज की सिस्टर शीला, सिस्टर क्लारा, सिस्टर जसिंता व डॉ. पूनम समेत स्थानीय अभिभावक शामिल थे।

खबरें और भी हैं...