पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • मंडी में आयोजित कार्यक्रम में असंगठित श्रमिकों को स्मार्ट कार्ड, हितग्राहियों को मिले आवासीय पट्टे

मंडी में आयोजित कार्यक्रम में असंगठित श्रमिकों को स्मार्ट कार्ड, हितग्राहियों को मिले आवासीय पट्टे

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कृषि उपज मंडी में मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना 2018 के तहत असंगठित श्रमिकों को स्मार्ट कार्ड व आवासीय पट्टे एवं प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के प्रमाण-पत्र का वितरण कार्यक्रम मंगलवार को आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि विधायक बहादुरसिंह चौहान ने इन समस्त योजना के हितग्राहियों काे प्रमाण-पत्र वितरित किए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक ने गरीबों के हित के लिए चलाई गई मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना 2018 असंगठित श्रमिक पंजीयन योजना से मिलने वाले लाभ के बारे में बताया। साथ ही यह योजना किस प्रकार से हितग्राहियों के लिए लाभदायक है उसकी भी जानकारी दी। 18 से 60 साल की उम्र के भीतर मृत्यु हो जाने पर असंगठित श्रमिक योजना में पंजीकृत हितग्राही के परिवार के पालन पोषण के लिए सरकार द्वारा 2 लाख रुपए की राहत राशि प्रदान की जाएगी।

विधायक चौहान ने बताया विधानसभा क्षेत्र में 21 हजार हितग्राहियों को आवासीय पट्टे का वितरण किया गया है। क्षेत्र के करीब 42 हजार किसानों को 318 करोड़ की बीमा राशि भी सरकार द्वारा दिलाई गई। तहसील के हर समाज को धर्मशाला के लिए 5 लाख रुपए भी दिए जा रहे है। विधायक ने 5 करोड़ की लागत से बने सर्वसुविधायुक्त नए बस स्टैंड का भी जिक्र करते हुए नगर के लिए सौगात बताया। जनपद सीईओ राजु मेड़ा ने भी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। उद्बोधन के बाद योजना के हितग्राहियों को प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया। कार्यक्रम में योजना के लिए भीमाखेडा, बणी, लसुडिया मंसूर, निपान्या बदर, काजीखेड़ी, बीनपुरा, सेमलिया, खोरिया सुमरा, ढाबलीकम्मा के ग्राम पंचायत के स्टॉल बने हुए थे।

अतिथि के रूप में ग्रामीण मंडल अध्यक्ष पदमसिंह पटेल, मंडी अध्यक्ष कैलाश गोस्वामी, जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि मानसिंह सिसौदिया, अंत्योदय समिति अध्यक्ष राजेंद्रसिंह, रमेश कुमावत आदि मौजूद थे। संचालन नपा उपाध्यक्ष कैलाश राठी ने किया।

हितग्राहियों को प्रमाण पत्र प्रदान करते विधायक चौहान व अतिथि।

खबरें और भी हैं...