पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • कांग्रेस की 600 किमी की यात्रा पूरी, भाजपा ने मनाया स्थापना दिवस

कांग्रेस की 600 किमी की यात्रा पूरी, भाजपा ने मनाया स्थापना दिवस

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिले की राजनीति में शुक्रवार को कांग्रेस संगठन के लिए पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन के नेतृत्व में 600 किलोमीटर की किसान स्वाभिमान पदयात्रा पूरी की। वहीं भाजपा संगठन ने पार्टी का 38वां स्थापना दिवस मनाते हुए कार्यकर्ताओं तक बात पहुंचाई। दोनों ही संगठनों ने चुनाव नजदीक देख तैयारियां शुरू कर दी है।

कांग्रेस किसान न्याय यात्रा नहीं प्रायश्चित यात्रा निकाल रही
भाजपा किसान मोर्चा द्वारा द्वारा निकाली जा रही किसान सम्मान यात्रा के दौरान दलाैदा रेल में विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने कहा कांग्रेस किसान न्याय यात्रा नहीं बल्कि प्रायश्चित यात्रा निकाल रही है। भाजपा ने ही किसानों की सुध ली है। प्रारंभ में किसानों की उपस्थिति में भगवान बलराम की पूजा की गई। इस मौके पर पार्टी का स्थापना दिवस भी मनाया

हलचल तेज
दोनों राजनीतिक दलों ने किसान पर केंद्रित किया ध्यान, अपनी उपलब्धि और दूसरे दल की खामियां कर रहे उजागर, एक-दूजे की नीतियों पर उठा रहे सवाल
कांग्रेस : 400 गांव में सीधा संवाद, खेती की लागत निकालना सिखाया
कांग्रेस की किसान स्वाभिमान यात्रा 9 अगस्त 2017 को बड़वन से शुरू हुई थी, जिसका पहला चरण शुक्रवार को कयामपुर में पूरा हुआ। पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन के नेतृत्व में निकाली गई किसान स्वाभिमान यात्रा मंदसौर-नीमच जिले की सभी विधानसभा होकर गुजरी व 400 गांव होते हुए करीब 600 किमी तक पदयात्रा पूरी की। इस दौरान ग्रामीणजन से सीधा संवाद किया और विभिन्न कृषि उपजों की प्रति बीघा मान से लागत निकालना भी सिखाया। किसानों को एकत्र कर ‘फसलों का दाम दो, नौजवानों को काम दो’ के नारे के साथ किसानों को एक बीघा जमीन आधार पर लागत निकालना भी सिखाई। समापन कार्यक्रम में नटराजन ने कहा गाेलीकांड इस अंचल में क्रूरतम घटना है। लोकतंत्र में इस तरह की घटना के लिए कोई स्थान नहीं है। पीएम द्वारा संवेदना के 2 शब्द भी नहीं कहना अत्यंत दुखद है। नटराजन ने कहा 600 किमी की पदयात्रा जरूर पूरी हुई लेकिन यह संघर्ष का विराम नहीं है। किसानों को न्याय मिलने तक अभियान जारी रहेगा। पूर्व मंत्री नरेंद्र नाहटा ,जिला अध्यक्ष प्रकाश रातड़िया, नीमच अध्यक्ष नंदकिशोर पटेल, विधायक हरदीपसिंह डंग, पुष्पा भारतीय, नवकृष्ण पाटिल, महेंद्र गुर्जर, श्यामलाल जोकचंद भी मौजूद थे।

भाजपा : फिर से सरकार बनाने का दावा
भाजपा कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पार्टी का स्थापना दिवस वार्ड स्तर पर मनाया। इसमें उपस्थितजनों को श्यामाप्रसाद मुखर्जी, पं. दीनदयाल उपाध्याय द्वारा दिखाए पथ पर चलने का संकल्प लिया। केंद्र और 21 राज्यों में सरकार बनाने का श्रेय कार्यकर्ताओं को दिया। वार्ड-9 में जिला उपाध्यक्ष पारस मावर, जिला महामंत्री अजयसिंह चौहान, पार्षद दीपिका जैन के आतिथ्य में कार्यक्रम हुआ। अतिथियों ने कहा भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है। किटियानी में हुए कार्यक्रम में भाजपा उत्तर मंडल महिला मोर्चा अध्यक्ष प्रीति रोखले, उपाध्यक्ष संजय जैन, जितेश पंड्या, अरविंद सारस्वत मौजूद रहे। इसी तरह वार्ड 28 में मंडल महामंत्री अजय आसेरी, अशोक सोनी की उपस्थिति में कार्यक्रम हुआ।

खबरें और भी हैं...